1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. possession of land mafia removed from property worth 100 crores ada bulldozer in aligarh nrj

अलीगढ़ में ADA का बुलडोजर चलते ही 100 करोड़ की प्रॉपर्टी से हटा भूमाफिया का कब्जा, लंबी है लिस्ट

यूपी में ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहे सीएम योगी आदित्यनाथ के बुलडोजर की रेस में अब एडीए का भी बुलडोजर निकल चुका है. इसी क्रम में प्राधिकरण की ओर से एलमपुर गढ़िया में 9740 वर्ग मीटर भूमि के अवैध अतिक्रमण को मुक्त कराया गया है, जिसकी कीमत लगभग 100 करोड़ रुपए है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
Prabhat Khabar

Aligarh News: अलीगढ़ विकास प्राधिकरण (ADA) ने अब उन प्रॉपर्टीज को खाली करवाने का फैसला कर लिया है जिस पर अनैतिक तरीके कब्जा कर लिया गया है. यूपी में ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहे सीएम योगी आदित्यनाथ के बुलडोजर की रेस में अब एडीए का भी बुलडोजर निकल चुका है. इसी क्रम में प्राधिकरण की ओर से एलमपुर गढ़िया में 9740 वर्ग मीटर भूमि के अवैध अतिक्रमण को मुक्त कराया गया है, जिसकी कीमत लगभग 100 करोड़ रुपए है.

अलीगढ़ के नगर निगम के अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त ने बताया कि एलमपुर गढ़िया में 9740 वर्ग मीटर भूमि के अवैध अतिक्रमण को मुक्त कराया गया है, जिसकी कीमत लगभग 100 करोड़ रुपए है. इससे अलावा एलमपुर में 1800 वर्ग मीटर भूमि मुक्त कराई गई जिसकी कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये है. इसी को उदाहरण बनाते हुए नगर निगम ने भी बुलडोजर को निकालने की योजना बना ली है. बता दें कि 2019 में नगर निगम ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर सरकारी जमीनों को कब्जा मुक्त कराने का बड़े स्तर पर अभियान चलाया था. करीब तीन महीने चले इस अभियान में 11 अरब रुपये से अधिक की संपत्ति कब्जा मुक्त हुई थी. सरकारी जमीनों पर बने पेट्रोल पंप, मैरिज होम, स्कूल आदि भवन बुलडोजर से ढहा दिए गए थे. सेंटर प्वाइंट चौराहे के चौड़ीकरण के लिए भी बुलडोजर चला था. उधर, गूलर रोड पोखर को भी बुलडोजर की मदद से कब्जा मुक्त कराया गया था. उम्मीद है कि अब फिर से नगर निगम

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें