1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. names of alive people found in the list of people who died of covid in up aligarh nrj

Aligarh News: Covid से मरने वालों के परिजनों को मिल रहा 50000, मृतकों की सूची में मिले जिंदा लोगों के नाम

नोडल कोविड नमूनाकरण अधिकारी राहुल कुलश्रेष्ठ ने एएनआई से कहा है कि शकुंतला देवी नामक महिला को 50,000 रुपये मुआवजे के पात्र 108 मृत लोगों में सूचीबद्ध किया गया था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.
प्रभात खबर

Aligarh News: प्रदेश में कोरोना से होने वाली मौतों का मुआवजा दिया जा रहा है. अब ऐसे में कोरोना से जान गंवाने वालों की सूची में जिंदा लोगों का नाम भी मिल रहा है. ताजा मामला अलीगढ़ का है. इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में ही 9 जिंदा लोगों के नाम कोरोना मृतकों की सूची में दर्ज किया गया था.

प्रदेश के अन्य जनपदों की तरह ही अलीगढ़ में भी कोरोना से जान गंवाने वालों की सूची तैयार की जा रही है. ऐसे में शकुंतला देवी नाम की एक जीवित महिला का नाम मृतकों की सूची में दर्ज किया गया है. हालांकि, जब इस बात का पता चला तो विभाग ने अपनी गलती स्वीकारते हुए लिस्ट में से नाम हटा लिया है. नोडल कोविड नमूनाकरण अधिकारी राहुल कुलश्रेष्ठ ने एएनआई से कहा है कि शकुंतला देवी नामक महिला को 50,000 रुपये मुआवजे के पात्र 108 मृत लोगों में सूचीबद्ध किया गया था. तत्कालीन सीएमओ, जिला निगरानी अधिकारी द्वारा त्रुटि की गई थी और वर्तमान सीएमओ द्वारा उसके ठिकाने की पुष्टि करने के बाद उसे ठीक किया गया है.

वहीं, कुछ रोज पहले गोरखपुर में स्वास्थ्य विभाग की मदद से जिला प्रशासन ने जो मृतकों की सूची तैयार की थी उसमें 9 जिंदा लोगों के नाम दर्ज थे. हालांकि, इसकी भनक लगते ही गलती को ठीक करते हुए नामों को हटा दिया गया था. बता दें कि ज्यादातर पीड़ित परिवार की तरफ से खुद ही आवेदन आ गए हैं. वहीं, ऐसा माना जा रहा है कि कोविड कंट्रोल रूम में तैनात अधिकारियों की लापरवाही की वजह से जनपदों में ऐसी खामियां देखने को मिल रही हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें