1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. guards of kasimpur power house did not get salary for last 7 months after which they protested slt

Aligarh News: बिना सैलरी 7 महीने से सुरक्षा ड्यूटी कर रहे गार्डों का फूटा गुस्सा, कही ये बात

कासिमपुर पावर हाउस के हरदुआगंज तापीय परिसर की सुरक्षा कर रहे गार्डों को पिछले 7 महीने से वेतन नहीं मिला है. जिसके बाद आज परेशान हुए गार्डों का गुस्सा फूटा और जमकर प्रदर्शन किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
अलीगढ़ में गार्डों ने किया प्रदर्शन
अलीगढ़ में गार्डों ने किया प्रदर्शन
Prabhat Khabar

Aligarh News: कासिमपुर पावर हाउस के हरदुआगंज तापीय परिसर की सुरक्षा कर रहे गार्डों में आज आक्रोश देखने को मिला, इनको पिछले 7 महीने से सैलरी नहीं मिली है. सैलरी के लिए गार्ड हर रोज जीएम कार्यालय के बाहर चक्कर लगा रहे हैं, बावजूद उनका सुनने वाला कोई नहीं है. जिसके बाद आज परेशान हुए गार्डों का गुस्सा फूटा और जमकर प्रदर्शन किया.

62 गार्डों का 7 महीने से नहीं मिला वेतन

उत्तर प्रदेश पूर्व सैनिक कल्याण निगम के सुरक्षा इंचार्ज जसवीर सिंह कुशवाह ने प्रभात खबर को बताया कि हरदुआगंज तापीय परियोजना परिसर की सुरक्षा में लगे हुए उत्तर प्रदेश पूर्व सैनिक कल्याण निगम के 62 गार्डों को अंतिम बार वेतन जून 2021 में मिला था, उसके बाद आज 7 महीने गुजर गए वेतन नहीं मिला. सभी गार्ड लगातार ड्यूटी पर तैनात हैं. वेतन इतने लंबे समय से ना मिलने के कारण, गार्डों को आर्थिक तंगी का शिकार होना पड़ रहा है. जीएम कार्यालय के चक्कर काटते काटते परेशान हैं, लेकिन कोई निराकरण नजर नहीं आ रहा है.

2008 से रोक रहे कोयले की चोरी

विगत 2008 से हरदुआगंज स्टेशन से हरदुआगंज तापीय परियोजना की ओर आने वाली कोयले की रैकों से उतरने वाले कोयले एवं परियोजना परिसर से होने वाली चोरियों पर अकुंश लगाने के लिए लखनऊ मुख्यालय ने उत्तर प्रदेश पूर्व सैनिक कल्याण निगम को सुरक्षा के लिए 62 गार्डों को तैनात किया था. 62 गार्ड़ो की टीम चैबीस घंटे शिफ्ट के हिसाब से उनकी डयूटी परियोजना परिसर एवं आने वाली कोयले की रैकों पर लगी हुई है.

जल्दी ही मिलेगा वेतन, जीएम ने दिया आश्वासन

हरदुआगंज तापीय परियोजना के जीएम सुनील कुमार सिंह ने प्रभात खबर को बताया कि वेतन के लिए फंड का अप्रूवल ना होने से परेशानी आ रही है, जल्दी फंड आते ही वेतन मिलेगा. बताया जा रहा है कि जेम पोर्टल पर ठेके में कमी को लेकर गार्डों का वेतन इतने लम्बे समय से नहीं मिला.

रिपोर्ट- चमन शर्मा, अलीगढ़

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें