1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. exclusive painful picture of cold seen in aligarh a person forced to sleep by covering grass acy

Exclusive: अलीगढ़ में दिखी ठंड की दर्दनाक तस्वीर, घास-फूस ओढ़कर सोने को मजबूर हुआ व्यक्ति

अलीगढ़ के एटा चुंगी चौराहे से दर्दनाक तस्वीर सामने आई है. यहां पर एक व्यक्ति सोमवार को सुबह घास, फूस और पतेल ओढ़कर सोता हुआ मिला. कभी हाथ बाहर हो जाता तो कभी पैर. वह व्यक्ति ठंड की वजह से सो नहीं पा रहा था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
Exclusive: अलीगढ़ में दिखी ठंड की दर्दनाक तस्वीर
Exclusive: अलीगढ़ में दिखी ठंड की दर्दनाक तस्वीर
प्रभात खबर

Aligarh News: रात को ठंड, चौराहे से गुजरते वाहनों की ठंडी हवा, तन पर कपड़ों का अभाव और ऊपर से ओढ़ने के लिए घास, फूस, पतेल हो तो पूरी रात ठंड से ठिठुरते हुए मंजर को ठंड की दर्दनाक तस्वीर कहें तो वह अतिशयोक्ति नहीं होगी. ऐसा ही कुछ अलीगढ़ में देखने को मिला. यहां के एटा चुंगी चौराहे पर सरोज नगर, गली नंबर 2 पर एक व्यक्ति सोमवार की सुबह घास-फूस और पतेल ओढ़कर सो रहा था. तन पर कपड़ों का अभाव था. कभी पतेल से हाथ निकल जाता तो कभी पैर.

बताया जा रहा है कि वह व्यक्ति मानसिक रूप से असंतुलित है. लेकिन ठंड सभी को लगती है, चाहे वह अमीर हो, गरीब हो या मानसिक रूप से असंतुलित.

प्रभात खबर संवाददाता ने उढ़ाया लिहाफ, तब सुकून से सोया व्यक्ति

व्यक्ति को ठंड में घास-फूस और पतेल से अपने आप को ढकता देखकर प्रभात खबर संवाददाता चमन शर्मा ने घर से लाकर एक लिहाफ उस व्यक्ति के ऊपर डाला. तब कहीं जाकर उसे ठंड से राहत मिली और सुकून की नींद आई.

रैन बसेरों और अलाव जलाने पर प्रशासन का नहीं है ध्यान

हर साल ठंड आने पर प्रशासन के द्वारा रैन बसेरा और जगह-जगह अलाव जलाने की व्यवस्था की जाती है. ठंड शुरू हो चुकी है. रात को मौसम ठंडा रहता है. सड़कों पर जिनके छत नहीं है, वह ठिठुरते हुए अपनी रात गुजार रहे हैं. प्रशासन को इस बार शायद रैन बसेरा और जगह-जगह अलावा की व्यवस्था कुछ पहले करनी पड़ेगी.

रिपोर्ट- चमन शर्मा, अलीगढ़

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें