1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. dinosaurs came again in aligarh aligarh trade mahotsav started

Aligarh News: शहर में 16 दिनों तक ठहरने आए डायनासोर! शुरू हुआ 'ट्रेड महोत्सव', ये है खासियत...

अलीगढ़ में इस बार पहले से ज्यादा डायनासोर आए हैं. जी हां, यह सही है, शहर में मिनी नुमाइश 'अलीगढ़ ट्रेड महोत्सव' शुरू हो गया है. दिसंबर का यह महीना अलीगढ़ वासियों के लिए खास है. इस महीने में ही शहर में दो बड़े आयोजन हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
अलीगढ़ ट्रेड महोत्सव में आए डायनासोर
अलीगढ़ ट्रेड महोत्सव में आए डायनासोर
प्रभात खबर

Aligarh News: अलीगढ़ में इस बार पहले से ज्यादा डायनासोर आए हैं. जी हां, यह सही है, शहर में मिनी नुमाइश 'अलीगढ़ ट्रेड महोत्सव' शुरू हो गया है. दिसंबर का यह महीना अलीगढ़ वासियों के लिए खास है. इस महीने में ही शहर में दो बड़े आयोजन हैं. शुक्रवार को 3 नवंबर से 19 दिसंबर तक अलीगढ़ ट्रेड महोत्सव चलेगा. इसके बाद 19 दिसंबर से 10 जनवरी 2022 तक शहर में नुमाइश लगेगी.

अलीगढ़ ट्रेड महोत्सव हुआ शुरू

शहर के क्वार्सी बाईपास स्थित ग्लोबल रेजिडेंसी प्रांगण में में नुमाइश से पहले अलीगढ़ ट्रेड महोत्सव शुरू हो गया है, जो नुमाइश के शुभारंभ यानी 19 दिसंबर तक चलेगा. इस बार गुलाबी ठंड में अलीगढ़ ट्रेड महोत्सव अपनी छटा बिखेर रहा है. ट्रेड महोत्सव में शहर के विभिन्न स्कूलों से बच्चे सामूहिक रूप में आकर डायनासोर के साथ साथ झूले इत्यादि का आनंद लेते हैं.

अलीगढ़ ट्रेड महोत्सव में ये हैं खास आकर्षण

अलीगढ़ ट्रेड महोत्सव में किंगकोंग, डायनासोर पार्क बच्चों के लिए प्रमुख आकर्षण बने हुए हैं. इस बार पिछले साल की अपेक्षा डायनासोर की संख्या कहीं अधिक है. 3D सेल्फी जोन बनाए गए हैं, जिसमें फोटो खींचने पर यह पता ही नहीं चलता कि वह अलीगढ़ का है या किसी अन्य देश का. महोत्सव में ऊंट की सवारी का भी आनंद लिया जा सकता है. ट्रेड महोत्सव में कई प्रकार के झूले, वाटर बोट की भी व्यवस्था है.

महोत्सव में कई प्रोडक्ट के आकर्षक स्टाल भी लगाए गए हैं. इन पर मेरठ की महाराजा चांट, खिलौने, खादी की शर्ट, कुर्ता जैकेट आदि उपलब्ध है. महोत्सव में सब्जी काटने के प्रोडक्ट, आर्टिफिशियल ज्वेलरी, गर्म कपड़े भी हैं. एक बुक स्टॉल भी लगाई गई है, जिस पर किताबों का भंडार है. खाने के शौकीनों के लिए फूड प्लाजा में दाल बाटी, चूरमा, मूंग दाल कचोरी, पिज्जा, आइसक्रीम, बरूले, दिल्ली की चांट, मुंबई की भेलपुरी, तंदूरी चाय, छोले भटूरे आदि मुंह में पानी ला देते हैं.

रिपोर्ट : चमन शर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें