1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. dharm sansad to be held in aligarh from january 22 postponed know reason acy

Aligarh News: अलीगढ़ में 22 जनवरी से होने वाली धर्म संसद स्थगित, सामने आयी यह बड़ी वजह

अलीगढ़ में 22 और 23 जनवरी को होने वाली धर्म संसद स्थगित कर दी गई है. इस धर्म संसद का आयोजन निरंजनी अखाड़े की महामंडलेश्वर साध्वी अन्नपूर्णा की ओर से किया जा रहा था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा भारती, आयोजक, अलीगढ़ धर्म संसद
महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा भारती, आयोजक, अलीगढ़ धर्म संसद
प्रभात खबर

Aligarh News: निरंजनी अखाड़े की महामंडलेश्वर साध्वी अन्नपूर्णा की ओर से अलीगढ़ में 22 और 23 जनवरी को होने वाली धर्म संसद को स्थगित कर दिया गया है. चुनाव के गर्मागर्म माहौल के बीच धर्म संसद के स्थगित होने की खबर से प्रशासन को सुकून मिला होगा.

अपर जिलाधिकारी नगर राकेश कुमार पटेल ने बताया कि धर्म संसद आयोजन समिति की संयोजक व धर्म संसद कोर कमेटी की सदस्या महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा भारती ने जानकारी दी है कि कोरोना महामारी, प्रथम चरण के विधानसभा चुनाव, धर्म संसद कोर कमेटी के दो प्रमुख सदस्यों के जेल जाने के कारण आगामी 22 एवं 23 जनवरी को होने वाली धर्म संसद को स्थगित कर दिया गया है.

उन्होंने यह भी बताया कि आगामी तारीख की घोषणा 23 जनवरी को होने वाली कोर कमेटी की बैठक में घोषित की जाएगी.

निरंजनी अखाड़ा कर रहा था अलीगढ़ में धर्म संसद

अलीगढ़ में 22 और 23 जनवरी को धर्म संसद का आयोजन निरंजनी अखाड़े की महामंडलेश्वर साध्वी अन्नपूर्णा की ओर से किया जा रहा था. धर्म संसद में संतों के साथ पूरे हिंदू समाज को आमंत्रित किया गया है. ये धर्म संसद अलीगढ़ शहर के गांधी पार्क क्षेत्र के रामलीला मैदान में आयोजित होनी थी.

धर्म संसद के विरोध में उठीं थीं आवाजें

पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने अलीगढ़ के जिला मजिस्ट्रेट को पत्र लिखकर धर्म संसद में हस्तक्षेप कर भड़काऊ भाषण रोकने की अपील की थी. जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने भी चुनाव आयोग और जिला अधिकारी को पत्र लिखकर अलीगढ़ में प्रस्तावित धर्म संसद पर रोक लगाने की मांग की थी.

रिपोर्ट- चमन शर्मा, अलीगढ़

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें