1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. devotees of aligarh survived vaishno devi stampede congress took out candle march acy

Aligarh News: वैष्णो देवी हादसे में बाल-बाल बचे अलीगढ़ के श्रद्धालु, कांग्रेस ने निकाला कैंडल मार्च

मां वैष्णो देवी धाम में हुए हादसे में अलीगढ़ के श्रद्धालु बाल-बाल बचे. कांग्रेस ने रविवार को कैंडल मार्च निकालकर मृत श्रद्धालुओं की आत्मा की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ लाभ के लिए प्रार्थना की.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
 वैष्णो देवी हादसे में बाल-बाल बचे अलीगढ़ के श्रद्धालु, कांग्रेस ने निकाला कैंडल मार्च
वैष्णो देवी हादसे में बाल-बाल बचे अलीगढ़ के श्रद्धालु, कांग्रेस ने निकाला कैंडल मार्च
प्रभात खबर

Aligarh News: बीता साल 2021 जाते- जाते भी भयावह दर्द दे गया. 31 दिसंबर को मां वैष्णो देवी भवन में भगदड़ से हुए हादसे में अलीगढ़ के श्रद्धालु बाल-बाल बच गए. सकुशल लौटकर आए श्रद्धालुओं की आंखों में अभी भी हादसे की भयानक तस्वीर तैर रही है.

अलीगढ़ के सराय हकीम निवासी आकाश कोल अपने चाचा हेमंत वार्ष्णेय, नीरज कुमार, सुदामापुरी निवासी बबलू चौधरी, किशनपुर तिराहा निवासी प्रदीप कुमार, अतरौली निवासी योगेश गुरु जी 30 दिसंबर को कार से वैष्णो देवी गए. घटना वाले दिन कटरा होते हुए भवन पहुंचे. भगदड़ पर सभी यह कहते हुए वापस हो रहे थे कि वापस चलो, कुछ हो गया है. लोग एक दूसरे पर गिर रहे थे.

सभी ने एक-दूसरे का हाथ पकड़ा और जैसे-तैसे अर्धकुंवारी से वापस कटरा पहुंचे. सपा युवजन सभा के जिला अध्यक्ष रंजीत चौधरी अपने साथी रवि सैनी, चिंटू चौधरी, सोनू चौधरी के साथ घटना के समय वही थे. वे सभी वहां से तो निकल आए, मगर अभी भी उनके आंखों में उस समय के भयावह तस्वीर तैर रही है.

कांग्रेस ने मृतक श्रद्धालुओं के लिए निकाला कैंडल मार्च

माता वैष्णो देवी धाम में हुए दु:खद हादसे में जान गंवाने वाले 12 श्रद्धालुओं की आत्मा की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ लाभ की कामना को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के विवेक बंसल, पूर्व विधायक के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला गया. कैंडल मार्च मैरिस रोड से प्रारम्भ होकर सेंटर पॉइंट चौराहे पर पहुंचा. वहां कांग्रेसियों ने मृत श्रद्धालुओं की आत्मा की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ लाभ के लिए प्रार्थना की.

रिपोर्ट- चमन शर्मा, अलीगढ़

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें