1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. dance deewane 3 sohail khan of aligarh became runner up salman khan had said sultan of kasimpur acy

अलीगढ़ का सोहेल खान बना डांस दीवाने 3 का रनर अप, सलमान खान ने कहा था- कासिमपुर का सुल्तान

अलीगढ़ का रहने वाला 6 साल के सोहेल खान डांस दीवाने 3 के रनर अप बने हैं. उन्हें सलमान खान ने कासिमपुर का सुल्तान की उपाधि दी थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
Dance Deewane 3: अलीगढ़ का सोहेल खान बना डांस दीवाने 3 का रनर अप
Dance Deewane 3: अलीगढ़ का सोहेल खान बना डांस दीवाने 3 का रनर अप
प्रभात खबर

Dance Deewane 3: डांस की दुनिया में सोहेल खान ने अलीगढ़ का नाम पूरे देश में ही नहीं पूरे विश्व में रोशन किया है. सोहेल खान ने अपने डांस टैलेंट के बल पर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के टैलेंट शो डांस दीवाने 3 में जगह बनाई और फिर एक के बाद एक पायदान को पार करते हुए ग्रैंड फिनाले में एंट्री की और ग्रैंड फिनाले में रनर अप बनकर अलीगढ़ का नाम सुनहरे अक्षरों में लिख दिया.

डांस दीवाने 3 में सोहेल ऐसे बना रनर अप

अलीगढ़ के कासिमपुर का रहने वाला सोहेल खान एक के बाद एक स्टेप पार करते हुए डांस दीवाने 3 के ग्रैंड फिनाले में वोटिंग के मुकाम को भी पार करते हुए पहुंचा. सोहेल खान के साथ ग्रैंड फिनाले में अमन, गुंजन, सोमांश, पीयूष और सूचना ने भी एंट्री की‌. ग्रैंड फिनाले में विख्यात अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती उपस्थित थे. साथ में अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और जज के रूप में धर्मेश सर व तुषार कालिया भी उपस्थित थे. शो का संचालन अभिनेत्री व कॉमेडियन भारती सिंह व हर्ष लिंबाचिया कर रहे थे.

डांस दीवाने 3 का रनर अप सोहेल खान
डांस दीवाने 3 का रनर अप सोहेल खान
प्रभात खबर

ग्रैंड फिनाले में एक-एक कर सभी ने अपने अपने टैलेंट को प्रस्तुत किया और अंत में ग्रैंड फिनाले में विजेता बेशक पीयूष बने हो परंतु रनर अप बनकर अलीगढ़ के सोहेल खान ने सभी का दिल जीत लिया और अलीगढ़ का नाम रोशन किया.

सोहेल खान 8 महीने से भी ज्यादा परिवार से रहे दूर

सोहेल खान की माधुरी दीक्षित के शो डांस दीवाने 3 में एंट्री इसी वर्ष जनवरी-फरवरी में हुई थी. तब से लेकर के ग्रैंड फिनाले यानी कि अक्टूबर तक लगभग 8 महीनों से ज्यादा समय तक नन्हा 6 साल का सोहेल खान अपने परिवार से दूर रहा और एक से एक बेहतर प्रस्तुति दी.

सोहेल खान अलीगढ़ के इस जगह से रखता है संबंध

अलीगढ़ से लगभग 15 किलोमीटर की दूरी पर कासिमपुर पावर हाउस के रेलवे लाइन के पास एफसीआई मस्जिद है. उस मस्जिद के पास सोहेल खान का घर है और उसी घर के पास में उनकी डांस एकेडमी है, जहां उनके गुरु ललित कुमार ने उनको डांस सिखाया और इस मुकाम तक पहुंचाया. ललित कुमार पूरे डांस दीवाने 3 के दौरान सोहेल खान के साथ रहे और उनका पल-पल साथ निभाया और इस मुकाम तक पहुंचा कर अपने गुरु होने का हक अदा किया.

सोहेल खान के नाम पर जल्द ही अलीगढ़ में खुलेगा एक स्टूडियो

सोहेल खान अपने गुरु ललित कुमार के साथ
सोहेल खान अपने गुरु ललित कुमार के साथ
प्रभात खबर

सोहेल खान के गुरु ललित कुमार के साथ प्रभात खबर की बातचीत में ललित कुमार ने बताया कि सोहेल खान के रनरअप बनने के बाद अलीगढ़ लौटने पर अलीगढ़ में उनके नाम से एक स्टूडियो भी शुरू किया जाएगा, जहां पर डांस के सितारों को तराशा जाएगा.

शो से लौटने पर अलीगढ़ में होगा सोहेल खान का भव्य स्वागत

सोहेल खान के गुरु ललित कुमार ने बताया कि सोहेल खान के सोमवार को अलीगढ़ में लौटने के बाद अलीगढ़ में भी स्वागत होगा और साथ ही साथ कासिमपुर जहां पर सोहेल खान का घर है, वहां पर भी लोग सोहेल खान के लिए आंखें बिछाए बैठे हुए हैं.

सलमान खान ने सोहेल खान को कहा था 'कासिमपुर का सुल्तान'

सोहेल खान को अभिनेता सलमान खान ने कासिमपुर का सुल्तान की उपाधि दी थी. सोहेल खान को कासिमपुर का सुल्तान, अलीगढ़ का सुल्तान, भारत का सुल्तान लोग कहने लगे हैं.

सोहेल ने रनर अप बनकर भी अपनी जीत को साबित किया

कलर्स टीवी पर माधुरी दीक्षित के शो डांस दीवाने 3 में सोहेल खान के रनर अप बनने पर सोहेल खान के साथ हमेशा रहे उनके गुरु ललित कुमार ने प्रभात खबर को बताया कि सोहेल ने जबसे डांस सीखना शुरू किया, तब से लेकर के डांस दीवाने 3 के ग्रैंड फिनाले में पहुंचने और रनर अप बनने तक जी तोड़ मेहनत की है. डांस दीवाने 3 में ग्रैंड फिनाले तक पहुंचना उनकी सबसे बड़ी जीत है. जीत-हार तो जीवन के दो पहलू हैं, परंतु सोहेल खान ने ग्रैंड फिनाले में पहुंचकर और रनर अप बनकर भी अपनी जीत को साबित किया है.

सोहेल खान के पिता हैं मोटर मैकेनिक

सोहेल खान के पिता शहजाद खान
सोहेल खान के पिता शहजाद खान
प्रभात खबर

सोहेल खान के पिता शहजाद खान मोटर मैकेनिक हैं और उनकी माता गृहणी. शहजाद खान के दो बच्चे हैं- सोहेल खान और एक लड़की यानी कि सोहेल खान की एक बहन. सोहेल खान के दादी बाबा भी उसके साथ रहते हैं. सोहेल खान के नाना-नानी कासिमपुर पावर हाउस के पास स्थित नगौला गांव में रहते हैं.

बचपन से ही सोहेल खान बनना चाहते थे डांसर

सोहेल खान के पिता शहजाद खान ने बताया कि सोहेल खान बचपन से ही एक्टरों के डांस देखता था और उन्हीं की तरह मशहूर डांसर बनना चाहता था और डांस दीवाने 3 में पहुंचकर रनर अप बनने से उसका सपना पूरा हुआ है और वह एक अच्छे डांसर की श्रेणी में शामिल हो गया है.

(रिपोर्ट- चमन शर्मा, अलीगढ़)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें