1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. cm yogi adityanath to distribute 2000 smartphone tablets in aligarh will also inaugurate projects worth 7000 crores acy

Aligarh News: सीएम योगी का चार जनवरी को अलीगढ़ दौरा, बांटेंगे 2000 स्मार्टफोन-टैबलेट

सीएम योगी आदित्यनाथ का चार जनवरी कोे अलीगढ़ दौरा है. यहां वह दो हजार स्मार्टफोन-टैबलेट बांटेंगे. इसके साथ ही, सात हजार करोड़ की परियोजनाओं का भी लोकार्पण करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ
फाइल फोटो

Aligarh News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 4 जनवरी को अलीगढ़ आ रहे हैं. यहां वह कासिमपुर पावर हाउस में 660 मेगावाट यूनिट का शुभारंभ करेंगे. इसके अलावा, 2000 स्टूडेंट्स को स्मार्टफोन और टैबलेट वितरित करेंगे. अलीगढ़ के 200 स्टूडेंट्स को पहले ही लखनऊ में टैबलेट वितरित किया जा चुका है.

वितरित होने वाले स्मार्टफोन और टैबलेट को तैयार करते टेक्नीशियन
वितरित होने वाले स्मार्टफोन और टैबलेट को तैयार करते टेक्नीशियन
प्रभात खबर

डीआईओएस डॉ. धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि कासिमपुर पावर हाउस में सीएम योगी के कार्यक्रम में अलीगढ़ के 2000 विद्यार्थी शामिल होंगे. उन्हें सीएम योगी स्मार्टफोन और टैबलेट वितरित करेंगे. डीएम सेल्वा कुमारी जे के निर्देश पर एडीएम वित्त व राजस्व विधान जायसवाल ने कलेक्ट्रेट के नवीन सभागार में आज युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण हेतु लगभग 2000 टेबलेट व स्मार्टफोन की मैपिंग कराई यानी तकनीकी रूप से तैयार कराया.

7 हजार करोड़ की परियोजनाओं का होगा लोकार्पण

सीएम योगी आदित्यनाथ 4 जनवरी को 7000 करोड़ की कई परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. कासिमपुर पावर हाउस की 660 मेगावाट यूनिट का उद्घाटन और उत्तर प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कार्पोरेशन लिमिटेड के 400, 220 व 132 केवी के 9 पारेषण उपकेंद्रों का लोकार्पण होगा. 120 केवीए के 3 बिजली उपकेंद्रों का शिलान्यास होगा.

सीएम योगी जनसभा को करेंगे संबोधित

परियोजनाओं के लोकार्पण के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का कासिमपुर के नवाब सिंह इंटर कालेज में सीएम योगी का कार्यक्रम प्रस्तावित है. यहां पर जर्मन हैंगर पंडाल, मंच स्विस काटेज, सेफ हाउस, आंतरिक मार्ग पर काम शुरू हो गया है. बैरिकेडिंग भी की जा रही है. सभा स्थल के निकट ही पार्किंग की व्यवस्था हो रही है. एक हेलीपैड भी बनाया जा रहा है.

रिपोर्ट- चमन शर्मा, अलीगढ़

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें