1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. bjp will announce candidates name after 14 january nrj

UP Election 2022: अलीगढ़ में 14 जनवरी के बाद भाजपा खोलेगी अपने 'पत्ते', उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा तेज

चुनाव आयोग द्वारा तिथि घोषित करने के कारण भाजपा 14 जनवरी के बाद अलीगढ़ की कोल, शहर, अतरौली, खैर, बरौली, इगलास, छर्रा से प्रत्याशियों की घोषणा करेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.
Twitter

Aligarh News: चुनाव आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की घोषणा करते ही राजनीतिक पार्टियों में प्रत्याशी घोषित करने के लिए सुगबुगाहट तेज हो गई है. अलीगढ़ की सातों विधानसभा में भाजपा प्रत्याशियों की घोषणा 14 जनवरी के बाद की जाएगी.

तब घोषित होंगे प्रत्याशी

अलीगढ़ में विधानसभा चुनाव 2022 प्रथम चरण में ही होने हैं. 21 जनवरी तक नामांकन करने की तिथि घोषित कर दी गई है. इसे देखते हुए अलीगढ़ की सातों विधानसभा के लिए भाजपा प्रत्याशियों की घोषणा के लिए प्रदेश नेतृत्व में सक्रियता शुरू हो गई है. भाजपा के अलीगढ़ जिला अध्यक्ष ऋषि पाल सिंह ने प्रभात खबर को बताया कि 14 जनवरी के बाद प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जाएंगे. भाजपा अपने प्रत्याशियों की घोषणा अन्य पार्टियों के प्रत्याशियों की घोषणा के बाद सबसे अंत में करती थी. चुनाव आयोग द्वारा तिथि घोषित करने के कारण भाजपा 14 जनवरी के बाद अलीगढ़ की कोल, शहर, अतरौली, खैर, बरौली, इगलास, छर्रा से प्रत्याशियों की घोषणा करेगी.

केवल बसपा ने की घोषणा

अलीगढ़ में अभी तक केवल बसपा ने अपने दो प्रत्याशियों की घोषणा सबसे पहले की है. छर्रा विधानसभा से तिलक राज यादव और बरौली विधानसभा से पंडित नरेंद्र शर्मा को बसपा ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है. वहीं, सातों विधानसभाओं के लिए सपा, कांग्रेस, रालोद, शिवसेना, राष्ट्रीय सवर्ण दल, एआईएमआईएम समेत अन्य राजनीतिक पार्टियां जल्दी अपने प्रत्याशियों की घोषणा करेंगी.

रिपोर्ट : चमन शर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें