1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. aligarh to get airport gift in january 2022 know latest update acy

Aligarh News: जनवरी में अलीगढ़ को मिलेगी एयरपोर्ट की सौगात, 95 प्रतिशत से अधिक काम पूरा

अलीगढ़ एयरपोर्ट पर 95 प्रतिशत से अधिक कार्य पूर्ण हो चुका है. ऐसे में जनवरी में अलीगढ़ को एयरपोर्ट की सौगात मिल सकती है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
अलीगढ़ धनीपुर हवाई पट्टी
अलीगढ़ धनीपुर हवाई पट्टी
प्रभात खबर

Aligarh News: जेवर एयरपोर्ट से पहले अलीगढ़ को जनवरी 2022 में एयरपोर्ट की सौगात मिलेगी. उत्तर प्रदेश सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नन्दी ने अलीगढ़ आने पर धनीपुर हवाई पट्टी स्थित अलीगढ़ एयरपोर्ट के बारे में कहा कि अलीगढ़ एयरपोर्ट पर 95 प्रतिशत से अधिक कार्य पूर्ण हो चुका है. सुरक्षा एवं लाइसेंस के के लिए सिटी मजिस्ट्रेट और एसपी सिटी को जिम्मेदारी दी गई है. जनवरी के प्रथम सप्ताह में अलीगढ़ एयरपोर्ट का उद्घाटन हो सकता है.

उत्तर प्रदेश सरकार में नागरिक उड्डयन, राजनीतिक पेंशन, अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज मंत्री नंद गोपाल नन्दी सर्किट हाउस पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि आज यूपी में 9 एयरपोर्ट संचालित हो रहे हैं, जिसमें 3 अंतरराष्ट्रीय स्तर के हवाई अड्डे हैं. आठ एयरपोर्ट से 62 घरेलू उड़ानें और 12 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित हैं. पांच एयरपोर्ट पर 95 प्रतिशत से ज्यादा निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है. चार हवाई अड्डों पर भूमि लेने की प्रक्रिया गतिमान है. यूपी देश भर में पहला राज्य होगा, जहां 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट संचालित होंगे. 2017 में सरकार बनने से पहले यूपी में 4 एयरपोर्ट संचालित हो रहे थे, वहीं साढ़े चार साल के कार्यकाल में 9 एयरपोर्ट संचालित हो रहे हैं.

नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नन्दी ने कहा कि अलीगढ़ वासियों को जल्द ही हवाई यात्रा की सौगात मिलने वाली है. अलीगढ़ एयरपोर्ट का काम लगभग पूरा हो गया है. अब उड़ान के लिए लाइसेंस मिलना बाकी है. आवेदन किया जा चुका है. टीम जल्द ही निरीक्षण कर लाइसेंस जारी कर देगी. उन्होंने संकेत दिये कि जनवरी के प्रथम सप्ताह में अलीगढ़ एयरपोर्ट का उद्घाटन हो सकता है.

अलीगढ़ एयरपोर्ट संचालन के लिए अधिकारी नियुक्त

अलीगढ़ एयरपोर्ट के संचालन के लिए अलीगढ़ के सिटी मजिस्ट्रेट और एसपी सिटी को जिम्मेदारी दी गई है. अब केवल लाइसेंस बाकी है. अलीगढ़ एयरपोर्ट का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को करना है.

रिपोर्ट- चमन शर्मा, अलीगढ़

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें