1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. aligarh schools do not create website in three days then recognition will be canceled sht

Aligarh News: तीन दिन में वेबसाइट नहीं बनी तो जाएगी मान्यता, अलीगढ़ में 150 स्कूलों को नोटिस जारी

अलीगढ़ के 150 स्कूलों को वेबसाइट न बनाने पर नोटिस और अंतिम चेतावनी जारी की गई है. डीआईओएस डॉ धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि वेबसाइट न बनवाने वाले विद्यालयों को अंतिम नोटिस जारी कर दिया गया है. अगर 3 दिन में स्कूल की वेबसाइट नहीं बनाई जाती है तो कार्रवाई की जाएगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
Aligarh News
Aligarh News
Prabhat Khabar Digital Desk

Aligarh News: मुख्यमंत्री के 100 दिवस कार्ययोजना के तहत माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश से संबद्ध सभी माध्यमिक विद्यालयों को वेबसाइट बनवाने के लिए निर्देश दिए गए थे. प्रधानाचार्य को लगातार निर्देश देने के बाद भी अलीगढ़ जनपद में 150 से ज्यादा विद्यालयों की वेबसाइट बनाने की प्रक्रिया तक शुरू नहीं हो पाई है, जिसको लेकर नोटिस और अंतिम चेतावनी जारी कर दी गई है.

150 स्कूलों ने नहीं बनवाई वेबसाइट

माध्यमिक शिक्षा परिषद से जुड़े हुए माध्यमिक विद्यालयों को ऑनलाइन लाने के लिए हर विद्यालय को वेबसाइट तैयार कर बोर्ड की साइट पर अपलोड करने के निर्देश प्रधानाचार्य को दिए गए थे. शिक्षा अधिकारियों द्वारा कई बार प्रधानाचार्य को चेतावनी जारी की गई, फिर भी 150 विद्यालयों ने तो अभी अपनी वेबसाइट बनाने की प्रक्रिया शुरू तक नहीं की है.

3 दिन में वेबसाइट, वरना जाएगी मान्यता

150 स्कूलों के द्वारा वेबसाइट न बनाने पर नोटिस और अंतिम चेतावनी जारी की गई है. अलीगढ़ डीआईओएस डॉ धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि वेबसाइट न बनवाने वाले विद्यालयों को अंतिम नोटिस जारी करते हुए 3 दिन का समय दिया गया है, अगर 3 दिन में स्कूल की वेबसाइट नहीं बनाई जाती है तो यह मानते हुए कि इस स्कूल में पढ़ाई नहीं कराई जाती, वहां छात्र भी नामांकित नहीं होते, इसके आधार पर इनकी मान्यता प्रत्याहरण की संस्तुति कर बोर्ड को रिपोर्ट भेज दी जाएगी.

रिपोर्ट- चमन शर्मा

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें