1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. aligarh old man of former chief minister late kalyan singhs village sought euthanasia rkt

Aligarh: मंत्री संदीप सिंह से बुजुर्ग ने मांगी इच्छामृत्यु तो युवती ने की आत्महत्या की कोशिश

समाधान दिवस में बुलंदशहर के गांव दीवलाखेड़ा निवासी युवती मोनिया ने दुपट्टे से गला घोंट कर आत्महत्या करने का प्रयास किया. युवती ने बताया कि उसके ममेरे भाई मुनेश की जमीन के लालच में परिवार के ही कुछ लोगों ने पेड़ से बांधकर हत्या कर दी. बिना पोस्टमार्टम के अंतिम संस्कार कर दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
मंत्री संदीप सिंह से बुजुर्ग ने मांगी इच्छामृत्यु
मंत्री संदीप सिंह से बुजुर्ग ने मांगी इच्छामृत्यु
प्रभात खबर

Ailgarh News: भाजपा के गढ़ अतरौली में समाधान दिवस पर कल्याण सिंह के नाती व यूपी सरकार में बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह से उन्हीं के गांव के बुजुर्गों ने इच्छा मृत्यु मांगी. वहीं एक युवती ने आत्महत्या करने का प्रयास किया. दोबारा मंत्री बनने के बाद संदीप सिंह पहली बार अतरौली में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जन समस्याएं जानने के लिए आए थे.

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के गढ़ अतरौली के एनेक्सी भवन के प्रांगण में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया. जिसमें मंत्री संदीप सिंह, डीएम सेल्वा कुमारी, एसएसपी कलानिथि नैथानी लोगों की समस्या सुन रहे थे. तभी कल्याण सिंह के पैतृक गांव मढ़ोली के हरप्रसाद अपने छोटे भाई की पत्नी सुषमा के साथ आए और मंत्री संदीप सिंह से इच्छा मृत्यु की मांग करने लगे. सुनकर सभी भौंचक्के रह गए.

पड़ोसी किसान कर रहा परेशान

दोनों बुजुर्गों से जब मंत्री संदीप सिंह ने इच्छा मृत्यु की वजह पूछी तो बुजुर्ग ने बताया कि पड़ोसी किसान की नियत उनकी जमीन पर खराब हो गई है. वह उस पर कब्जा करना चाहता है. बुजुर्ग अपनी जमीन की चारदीवारी कराना चाहते हैं. किसी भी प्रकार के निर्माण से पड़ोसी किसान रोक रहा है. इसको लेकर के तहसील दिवस, थाना दिवस, कमिश्नर के चक्कर काटते काटते बहुत समय बीत गया है, पर कोई निराकरण नहीं निकल रहा. मंत्री संदीप सिंह ने अधिकारियों को मामले पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए तब बुजुर्ग गांव वापस गए.

युवती ने किया आत्महत्या का प्रयास

समाधान दिवस में बुलंदशहर के गांव दीवलाखेड़ा निवासी युवती मोनिया ने दुपट्टे से गला घोंट कर आत्महत्या करने का प्रयास किया. उसको पुलिस ने रोका. मंत्री संदीप सिंह ने युवती से समस्या जानी. युवती ने बताया कि पालीमुकीमपुर थाने के गांव तरैंची में 21 जनवरी 2020 को उसके ममेरे भाई मुनेश की जमीन के लालच में परिवार के ही कुछ लोगों ने पेड़ से बांधकर हत्या कर दी. बिना पोस्टमार्टम के अंतिम संस्कार कर दिया. जमीन भी परिवार के अन्य लोगों के नाम पर दर्ज हो गए.

युवती बहुत समय से अपनी मां चंद्रवती देवी के साथ मुनेश की मौत और जमीन में गलत नाम दर्ज करने की मांग को लेकर अधिकारियों के चक्कर लगा रही है. पर कोई सुन नहीं रहा था. मंत्री संदीप सिंह ने मामले पर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए, तब कहीं जाकर युवती वापस गई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें