1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. aligarh news seeing groom limping bride refused to marry acy

Aligarh News: दूल्हे को लंगड़ाते देख दुल्हन ने शादी से किया इनकार, बैरंग हो वापस लौटी बारात

दूल्हे वाले बारात लेकर अलीगढ़ के इगलास क्षेत्र के गांव में गए. दावत की तैयारियां चल रही थी. लगन सगाई के लिए जैसे ही दूल्हा लंगड़ाते हुए पहुंचा, तभी लड़की के परिवार वालों को लड़के के दिव्यांग होने का शक हुआ और लड़की वालों ने शादी करने से मना कर दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
दुल्हन ने लौटाई बारात
दुल्हन ने लौटाई बारात
Instagram

Aligarh News: कुछ ही बारात ऐसी होती है, जहां बैंड बाजा तो बजता है, पर बारात को बिना खाना खाए और बिना दुल्हन के वापस लौटना पड़ता है. ऐसा ही कुछ अलीगढ़ के इगलास क्षेत्र में हुआ. दूल्हे को लंगड़ाते देख दुल्हन के परिवार वालों ने शादी से मना कर दिया. बारात को बिना दुल्हन के ही वापस लौटना पड़ा.

जब लड़का देखा, तब चढ़ा था पैर पर प्लास्टर

अलीगढ़ के इगलास क्षेत्र के एक गांव की लड़की के लिए घरवाले मथुरा के एक गांव के लड़के को देखने के लिए गए. लड़के के पैर पर प्लास्टर चढ़ा हुआ था. परिवार वालों की ओर से बताया गया कि हादसे में पैर में फ्रैक्चर हो गया है, इसलिए प्लास्टर चढ़ा हुआ है. सही हो जाएगा. शादी तय कर दी गई.

दुल्हे को लंगड़ाते देखा, तो मना किया शादी से

दूल्हे वाले बारात लेकर अलीगढ़ के इगलास क्षेत्र के गांव में गए. दावत की तैयारियां चल रही थी. लगन सगाई के लिए जैसे ही दूल्हा लंगड़ाते हुए पहुंचा, तभी लड़की के परिवार वालों को लड़के के दिव्यांग होने का शक हुआ और लड़की वालों ने शादी करने से मना कर दिया. शादी के रंग में भंग पड़ गया. हंगामा होने लगा, सूचना पर पुलिस पहुंची. दूल्हे को थाने ले जाया गया.

बिना दुल्हन वापस हुई बारात

दोनों पक्षों को बिठाकर बातचीत कराई गई पर सफलता नहीं मिली. अगले दिन पंचायत हुई. पंचायत में दोनों पक्षों में समझौता हो गया. इस हंगामे के बीच बाराती, बिना दावत खाए और बिना दुल्हन के ही वापस लौट गए.

दूसरे लड़के से हुई दुल्हन की शादी

दिव्यांगता को छुपाकर शादी पक्का करने के बाद हुए बवाल को समझौते के द्वारा समाप्त करने के बाद लड़की के घर वालों ने देर शाम दुल्हन की शादी दूसरे लड़के के साथ कर दी. दूसरे लड़के के साथ आए बारातियों ने दावत भी खाई और दुल्हन को भी साथ विदा कराके ले गए.

रिपोर्ट- चमन शर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें