1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. aligarh news honorary degree of dsc to tata sons chairman natarajan chandrasekaran in amu

Aligarh News: AMU में दीक्षांत समारोह, टाटा संस के चेयरमैन को डीएससी की मानद उपाधि से नवाजा

एएमयू में टाटा समूह की कंपनियों के प्रदर्शन में अनुकरणीय नेतृत्व के लिए नटराजन चंद्रशेखरन को डॉक्टरेट की उपाधि दी गई.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
टाटा संस नटराजन चंद्रशेखरन को डीएससी की उपाधि देते एएमयू कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर
टाटा संस नटराजन चंद्रशेखरन को डीएससी की उपाधि देते एएमयू कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर
प्रभात खबर

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया, जहां टाटा सन्स लिमिटेड के अध्यक्ष नटराजन चंद्रशेखरन को डॉक्टर ऑफ साइंस यानी डीएससी की मानद उपाधि से नवाजा गया. 110 बिलियन अमेरिकी डालर से अधिक के कुल वार्षिक राजस्व के साथ 10 व्यावसायिक कार्यक्षेत्रों में फैली टाटा समूह की कंपनियों के प्रदर्शन में अनुकरणीय नेतृत्व के लिए नटराजन चंद्रशेखरन को डॉक्टरेट की उपाधि दी गई.

एएमयू में हुआ दीक्षांत समारोह

एएमयू में ऑनलाइन दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. दीक्षांत समारोह में कुलपति प्रो तारिक मंसूर ने टाटा अध्यक्ष नटराजन चंद्रशेखरन को डॉक्टर ऑफ साइंस की मानद उपाधि दी. एएमयू कुलपति ने टाटा सन्स अध्यक्ष नटराजन चंद्रशेखरन को कैम्पस आने का आमंत्रण दिया और कहा कि टाटा ग्रुप की कंपनियां, खासकर टीसीएस में एएमयू के छात्र नौकरी कर रहे हैं. इंजीनियरिंग, मैनजमेंट विभाग में स्टार्ट अप सैल स्थापित करने में टाटा का योगदान जरूरी है.

सॉफ्टवेयर में किसी से कम नहीं है भारत

टाटा सन्स अध्यक्ष नटराजन चंद्रशेखरन ने एएमयू का डीएससी उपाधी देने के लिए धन्यवाद दिया. साथ ही कहा कि शिक्षा देश के विकास के लिए महत्वपूर्ण है. छात्रों में कंपनियों के लायक स्किल्स पैदा करने की जरूरत है. चाइना और यूएसए जहां मैन्युफैक्चरिंग और हार्डवेयर के लिए श्रेष्ठ है, वहीं भारत सॉफ्टवेयर में किसी से कम नहीं है.

दीक्षांत समारोह में ये हुए शामिल

एएमयू के दीक्षांत समारोह में चांसलर सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन,रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद, कंट्रोल मुजीब उल्ला ज़ुबैरी, ट्रेजरार, डीएसडब्ल्यू, प्रोक्टर, फैकल्टी डीन, विभागाध्यक्ष सहित छात्र छात्राओं ने शिरकत की.

कौन हैं नटराजन चंद्रशेखरन

चंद्रशेखरन ने टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, टाटा पावर और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) जैसी टाटा समूह की कई कंपनियों के बोर्ड की अध्यक्षता की. चंद्रशेखरन 1987 में एक इंजीनियर के रूप में टाटा समूह में शामिल हुए. चंद्रशेखरन 2016 से भारत के सेंट्रल बैंक और रिज़र्व बैंक के बोर्ड में निदेशक होने के अतिरिक्त सिंगापुर के आर्थिक विकास बोर्ड की अंतर्राष्ट्रीय सलाहकार परिषद में शामिल हैं.

रिपोर्ट- चमन शर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें