1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. aligarh news fir registered for sending fake message by becoming amu vc sht

Aligarh News: एएमयू वीसी बनकर फर्जी मैसेज भेजने वाले पर FIR दर्ज, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

एएमयू के कुलपति के नाम पर फर्जी मैसेज भेजने वाले शातिर के खिलाफ एएमयू इंतजामिया ने एफआईआर दर्ज कराई है. शातिर ठग फोन पर एएमयू का कुलपति बन ठगी करने का प्रयास कर रहा था. फिलहाल, पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
एएमयू
एएमयू
फाइल फोटो

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के कुलपति के नाम पर फर्जी मैसेज भेजने वाले शातिर के खिलाफ एएमयू इंतजामिया ने एफआईआर दर्ज कराई है. शातिर ठग फोन पर एएमयू का कुलपति बन ठगी करने का प्रयास कर रहा था. फिलहाल, पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है.

एएमयू वीसी बनकर भेजे फर्जी संदेश

एएमयू प्रॉक्टर प्रोफेसर मोहम्मद वसीम अली ने बताया कि कोई ठगी करने वाला व्यक्ति एएमयू के कुलपति की तस्वीर के साथ एक फर्जी खाते के माध्यम से विश्वविद्यालय के शिक्षकों और अन्य को फोन नंबर 7081568829 से संदेश भेज रहा है.

फर्जी संदेश भेजने वाले पर एफआईआर दर्ज

प्रथम दृष्टया जांच और ट्रू कॉलर से पता चला कि ये असामाजिक तत्त्व फर्जी संदेश भेजने के लिए फोन नंबर 7081568829 का उपयोग कर रहा था. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति के नाम से फर्जी संदेश के माध्यम से ठगी का प्रयास करने वाले असामाजिक तत्त्व के खिलाफ साइबर क्राइम सेल, अलीगढ़ में विश्वविद्यालय ने प्राथमिकी दर्ज कराई है.

विश्वविद्यालय की गरिमा को धूमिल करने का प्रयास

एएमयू प्रॉक्टर प्रोफेसर मोहम्मद वसीम अली ने कहा कि यह कुलपति की छवि और विश्वविद्यालय की गरिमा को धूमिल करने का प्रयास है. ऐसा प्रतीत होता है कि यह व्यक्ति एक अनुभवी अपराधी है, जो काफी समय से इस प्रकार के धूर्तता पूर्ण कार्य करता रहा है.

रिपोर्ट- चमन शर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें