1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. aligarh news failed girls students staged protest on roads college said to extend help abk

Aligarh News: फेल होने पर छात्राओं का हंगामा, सड़क पर बैठ की नारेबाजी, डेढ़ घंटे तक जाम रहा रास्ता

अलीगढ़ के टीकाराम कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने कॉलेज के सामने रामघाट रोड पर बीचों-बीच बैठकर धरना-प्रदर्शन किया. इस दौरान कॉलेज मैनेजमेंट और विश्वविद्यालय के के खिलाफ नारेबाजी की. प्रदर्शन के दौरान एक छात्रा बेहोश भी हो गई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Aligarh News: फेल होने पर छात्राओं का हंगामा, सड़क पर बैठ की नारेबाजी
Aligarh News: फेल होने पर छात्राओं का हंगामा, सड़क पर बैठ की नारेबाजी
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Aligarh News: अलीगढ़ के टीकाराम कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने कॉलेज के सामने रामघाट रोड पर बीचों-बीच बैठकर धरना-प्रदर्शन किया. इस दौरान कॉलेज मैनेजमेंट और विश्वविद्यालय के के खिलाफ नारेबाजी की. प्रदर्शन के दौरान एक छात्रा बेहोश भी हो गई. जिसे पुलिस कर्मी ने उठाकर बेंच पर लिटाया. छात्राओं के हंगामे के कारण पूरा रामघाट रोड डेढ़ घंटे तक जाम रहा.

दरअसल, बीए और बीएससी सेकेंड ईयर की अधिकतर फेल छात्राओं ने अपना विरोध प्रकट किया. इसके साथ ही डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा से दोबारा परीक्षा कराने की मांग रखी. बताया जाता है कि परीक्षाएं ओएमआर सीट पर एक वैकल्पिक प्रश्नों पर आधारित हुई थी. जिसमें बच्चे एक या दो पेपर में कुछ-कुछ अंकों से अनुत्तीर्ण हो गए. अधिकतर फेल होने से छात्राओं में गुस्सा दिखा. उन्होंने कॉलेज की छुट्टी होने के बाद गेट से निकलते ही सामने स्थित रामघाट रोड पर प्रदर्शन शुरू कर दिया.

पुलिस के पहुंचने के बाद बड़ी मुश्किल से डेढ़ घंटे के बाद रामघाट रोड पर लगे जाम को खुलवाया गया. टीकाराम कन्या महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. लकी गुप्ता ने प्रभात खबर से बातचीत में उन्होंने बताया कि जैसा कि छात्राओं ने फेल होने पर अपना विरोध प्रकट किया, तभी कॉलेज की अनुशासन समिति से संगीता कुमार, विनीता, रेखा शिक्षिकाएं वहां पहुंच गई. उन्होंने छात्राओं को सहयोग देने का आश्वासन देकर शांत कराया. परीक्षा ओएमआर शीट पर हुई थी.

कोरोनावायरस से छात्राएं, चाहे वो शहर की हों या गांव की, ठीक से पढ़ाई नहीं कर पाईं. करीब 25-30 प्रतिशत छात्राएं एक-दो पेपर में फेल हुई हैं. कॉलेज की विश्वविद्यालय कुलपति से बातचीत हुई है. छात्राओं की समस्या को उनके सामने रखा गया है. उन्होंने मामले को जल्द से जल्द सुलझाने का आश्वासन दिया है. सभी छात्राएं संतुष्ट हैं. कॉलेज ने उन्हें सहयोग करने का भरोसा दिया है.

(रिपोर्ट: चमन शर्मा, अलीगढ़)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें