1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. aligarh news big action on fertilizer sellers 56 raids one license suspended amh

Aligarh News : उर्वरक विक्रेताओं पर बड़ी कार्रवाई, 56 जगह छापे, एक लाइसेंस निलंबित, दो को नोटिस

1 प्रतिष्ठान का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया तथा विभिन्न प्रकार के उर्वरकों के 10 नमूने लिए गए एवं दो उर्वरक विक्रेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
Aligarh News
Aligarh News
prabhat khabar

अलीगढ़ : जनपद में उर्वरक विक्रेताओं पर डीएम सेल्वा कुमारी जे के निर्देशन में बड़ी छापेमार कार्रवाई की गई। पूरे जनपद में उर्वरक बेचने वालों पर एक साथ इस तरीके से छापे मारे गए की उर्वरक विक्रेताओं में सनसनी फैल गई. जानकारी के अनुसार उप जिलाधिकारी खैर केबी सिंह,एसडीएम इगलास अनिल कुमार कटियार एवं उप कृषि निदेशक सहित कृषि विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीमों ने 56 उर्वरकों प्रतिष्ठानों पर छापे मारे हैं.

इस दौरान 1 प्रतिष्ठान का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया तथा विभिन्न प्रकार के उर्वरकों के 10 नमूने लिए गए एवं दो उर्वरक विक्रेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया.

इन कमियों को लेकर हुई छापेमारी

अलीगढ़ के उप कृषि निदेशक यशराज सिंह ने प्रभात खबर से हुई बातचीत में बताया कि किसानों को गुणवत्ता युक्त उर्वरक उचित दरों पर दिलाने, उर्वरकों के साथ अन्य उत्पादों की टेंगिंग रोकने, पोस मशीन के स्टाक अनुसार उर्वरकों का सत्यापन, भूमि के अनुसार किसानों को उर्वरक उपलब्ध कराने आदि को लेकर उर्वरक विक्रेताओं पर बड़ी छापामार कार्यवाही की गई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें