1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. aligarh news amu convocation on november 15 tata sons chairman natarajan chandrasekaran to be given an honorary doctorate acy

Aligarh News: एएमयू का दीक्षांत समारोह 15 नवंबर को, टाटा सन्स के चेयरमैन को दी जाएगी डॉक्टरेट की मानद उपाधि

टाटा सन्स लिमिटेड के अध्यक्ष नटराजन चंद्रशेखरन को डॉक्टर आफ साइंस की मानद उपाधि दी जाएगी. यह उपाधि एएमयू अपने दीक्षांत समारोह में प्रदान करेगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
टाटा सन्स चेयरमैन नटराजन चंद्रशेखरन
टाटा सन्स चेयरमैन नटराजन चंद्रशेखरन
फाइल फोटो

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का विशेष ऑनलाइन दीक्षांत समारोह 15 नवंबर को होगा, जिसमें टाटा सन्स लिमिटेड के अध्यक्ष नटराजन चंद्रशेखरन को डॉक्टर ऑफ साइंस की मानद उपाधि दी जाएगी.

एएमयू के परीक्षा नियंत्रक मुजीब उल्लाह जुबेरी ने बताया कि टाटा सन्स अध्यक्ष नटराजन चंद्रशेखरन को 110 बिलियन अमेरिकी डालर से अधिक के कुल वार्षिक राजस्व के साथ 10 व्यावसायिक कार्यक्षेत्रों में फैली टाटा समूह की कंपनियों के प्रदर्शन में अनुकरणीय नेतृत्व के लिए डाक्टर आफ साइंस की मानद उपाधि दी जाएगी.

नटराजन चंद्रशेखरन ने टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, टाटा पावर और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) जैसी टाटा समूह की कई कंपनियों के बोर्ड की अध्यक्षता की. चंद्रशेखरन 1987 में एक इंजीनियर के रूप में टाटा समूह में शामिल हुए. वे 2016 से भारत के सेंट्रल बैंक और रिज़र्व बैंक के बोर्ड में निदेशक होने के अतिरिक्त सिंगापुर के आर्थिक विकास बोर्ड की अंतर्राष्ट्रीय सलाहकार परिषद में भी शामिल हैं.

वह भारतीय प्रबंधन सन्सथान, लखनऊ के अध्यक्ष, भारतीय विज्ञान सन्सथान, बेंगलुरु में कोर्ट के अध्यक्ष और बोकोनी की अंतर्राष्ट्रीय सलाहकार परिषद के सदस्य तथा भारत यूएस सीईओ फोरम के सह-अध्यक्ष हैं। वे न्यूयार्क विज्ञान अकादमी के बोर्ड आफ गवर्नर्स में भी हैं। चंद्रशेखरन पत्नी ललिता तथा पुत्र प्रणव के साथ मुंबई में रहते हैं.

रिपोर्ट- चमन शर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें