1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. aligarh news 92 people took booster dose in jnmc of amu acy

Aligarh News: AMU के JNMC में 92 लोगों ने ली बूस्टर डोज, कुलपति ने लोगों से की यह अपील

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में 60 साल से अधिक के लोगों और स्वास्थ्य कर्मियों ने बूस्टर डोज ली.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
Aligarh News: एएमयू के जेएनएमसी में स्वास्थ्य कर्मी बूस्टर डोज लगवाते हुए
Aligarh News: एएमयू के जेएनएमसी में स्वास्थ्य कर्मी बूस्टर डोज लगवाते हुए
प्रभात खबर

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी यानी एएमयू के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और 92 स्वास्थ्य कर्मियों ने बूस्टर डोज ली. सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को दिए गए केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप पात्र लोगों को जेएनएमसी में एहतियाती टीके दिए जा रहे हैं.

एएमयू वीसी ने किया बूस्टर डोज लेने का आग्रह

एएमयू वीसी प्रो. तारिक मंसूर ने कहा कि प्रतिरक्षा से समझौता करने वाले या गहन रोगों से ग्रस्त लोग जिनकी प्रतिरक्षात्मक क्षमता कम है, वे कमजोर हैं. उन्हें अतिरिक्त सुरक्षा की आवश्यकता है. अतः दो डोज के बाद बूस्टर डोज जरूर लें.

इन्हें दी जा रही बूस्टर डोज

उच्च जोखिम वाले और अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्य कार्यकर्ता और सह-रुग्णता वाले वरिष्ठ नागरिक टीके के लिए टीकाकरण केंद्र जाकर बूस्टर की खुराक ले सकते हैं. बशर्ते कि उन्हें टीके की दूसरी खुराक नौ महीने पहले दी गई हो. वे सरकार के कोविन पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन स्लॉट भी बुक कर सकते हैं.

टीकाकरण प्रभारी प्रो. सायरा मेहनाज ने कहा कि जिन लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन की दो खुराक मिली हैं, उन्हें उसी की तीसरी खुराक मिलेगी. जिन लोगों को कोवैक्सिन दिया गया है, उन्हें इसकी तीसरी खुराक दी जाएगी.

रिपोर्ट- चमन शर्मा, अलीगढ़

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें