1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. aligarh news 13 children orphaned by corona will get ten lakh rupees pm modi rkt

Aligarh: कोरोना में मां-बाप खो चुके अलीगढ़ के 13 बच्चों का ध्यान रखेगी मोदी सरकार, मिलेंगे 10-10 लाख रुपए

कोरोना की वजह से अपने मां-बाप को खो चुके बच्चों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं. अपने मां-बाप को खो चुके बच्चों को अब 4000 रूपए प्रतिमाह के अलावा 10-10 लाख रुपए और मिलेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
PM Modi
PM Modi
pti

Aligarh News: कोरोना बीमारी की वजह से अपने मां-बाप को खो चुके बच्चों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं. अपने मां-बाप को खो चुके बच्चों को अब 4000 रूपए प्रतिमाह के अलावा 10-10 लाख रुपए और मिलेंगे. पीएम केयर फॉर चिल्ड्रन योजना में 30 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलीगढ़ के भी ऐसे 13 बच्चों को 10 लाख की अनुग्रह राशि देंगे.

कोरोना में मां-बाप खो चुके बच्चों को मिलेंगे 10-10 लाख... कोरोना महामारी में अपने मां-बाप को खो चुके अलीगढ़ के भी 13 बच्चों के लिए प्रधानमंत्री केयर फॉर चिल्ड्रन योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वर्चुअल माध्यम से 10-10 लाख रुपए देंगे. जिला प्रोबेशन अधिकारी स्मिता सिंह ने बताया प्रभात ख़बर को बताया कि कार्यक्रम का कलक्ट्रेट स्थित एनआईसी में लाइव प्रसारण किया जाएगा.

ऐसे मिलेंगे 10-10 लाख

पीएम केयर फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत बच्चों का खाता पोस्ट ऑफिस में खोल दिया गया है. परिपक्वता के उपरांत 18 वर्ष की आयु पर इस राशि को बच्चे के नाम पर किसी अन्य जगह निवेश किया जाएगा. जिससे प्राप्त होने वाले ब्याज को माहवार इनकम अकाउंट स्कीम के तहत प्राप्त कराया जाएगा. 5 वर्ष होने के बाद उसे 10 लाख रुपया दे दिया जाएगा.

बच्चों को मिल रहा 4 हजार रुपए हर महीने... जिन बच्चों ने कोरोनावायरस ने मां-बाप खोया, अभी राज्य सरकार द्वारा प्रतिमाह ऐसे बच्चों को 4000 रूपए की सहायता राशि उनके बैंक खातों में उपलब्ध कराई जा रही है.

5 लाख का मिलेगा हैल्थ इंस्योरेंस... 10 लाख रुपए, 4000 रूपए प्रतिमाह के अलावा बच्चों को 5 लाख तक का प्रधानमंत्री जनआरोग्य योजना के तहत हेल्थ इंश्योरेंस भी दिया जाएगा. जिससे ऐसे बच्चे स्वस्थ रहें और उनका इलाज उचित हो सके.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें