1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. aligarh muslim university will open from march 1 acy

Aligarh News: AMU में एक मार्च से होगी ऑफलाइन पढ़ाई, हॉस्टल के लिए कोरोना सर्टिफिकेट जरूरी

एएमयू में एक मार्च से ऑफलाइन पढ़ाई होगी. इसके खुलने की घोषणा गुरुवार को कर दी गई. हॉस्टल लेने के लिए कोरोना सर्टिफिकेट का होना जरूरी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
Aligarh News: एक मार्च से एएमयू में होगी ऑफलाइन पढ़ाई
Aligarh News: एक मार्च से एएमयू में होगी ऑफलाइन पढ़ाई
फाइल फोटो

Aligarh News: देश के अधिकांश हिस्सों में कोविड-19 की तीसरी लहर के कम होने को देखते हुए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को 1 मार्च से चरणबद्ध तरीके से खोलने की घोषणा कर दी गई है. एएमयू को 24 मार्च 2020 से ऑफलाइन बंद कर दिया गया था.

एक मार्च से चरणबद्ध तरीके से खुलेगी एएमयू

एएमयू के रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद ने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले बाहर के छात्रों की सुविधा के लिए यूनिवर्सिटी को पुनः खोलने की तारीखें चरणबद्ध तरीके से तय की गई हैं. मौलाना आजाद लाइब्रेरी केवल रिसर्च स्कॉलर्स के लिए रीडिंग रूम में अध्ययन के उद्देश्य से 1 मार्च से अपनी सेवाएं फिर से शुरू करेगी.

पुस्तकालय का समय प्रातः 8 बजे से रात्रि 10 बजे तक रहेगा. कक्षा 10 के छात्रों के लिए एएमयू के विभिन्न स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाएं 3 मार्च से और 12 वीं कक्षा के लिए कक्षाएं 7 मार्च से शुरू होंगी.

ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, शोधार्थी की कक्षाएं भी होंगी शुरू

विभिन्न विभागों के शोधार्थियों को 7 मार्च से विभाग जाकर अपना शोध कार्य जारी रखने की अनुमति दी जाएगी. सभी स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के चौथे सेमेस्टर का शिक्षण 15 मार्च से ऑफलाइन मोड में शुरू होगा, जबकि अंतिम वर्ष के स्नातक छात्र ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेना जारी रखेंगे. हालांकि, उन्हें 15 मार्च से प्रयोगशाला, फील्ड वर्क एवं अन्य प्रैक्टिकल वर्क और शिक्षकों के साथ बातचीत के लिए विभागों का दौरा करने की अनुमति दी जाएगी.

हॉस्टल के लिए कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट जरूरी

एएमयू के होस्टल भी अब गुलजार होंगे, पर हॉस्टल के लिए कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट जरूरी होगा. वैध टीकाकरण प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के बाद ही आवासीय छात्रावासों में रहने की अनुमति दी जाएगी.

रिपोर्ट- चमन शर्मा, अलीगढ़

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें