1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. aligarh dm selva kumari j inspected satha sugar mill warned management acy

Aligarh News: डीएम साहिबा ने साथा चीनी मिल प्रबन्धन को सुनाई खरी-खोटी, दी यह चेतावनी

अलीगढ़ में साथा चीनी मिल प्रबन्धन द्वारा दिये गये आश्वासन के अनुरूप कार्य की प्रगति न होने पर कड़ी नाराजगी जताई.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
अधिकारियों के साथ बैठक करतीं डीएम सेल्वा कुमारी जे
अधिकारियों के साथ बैठक करतीं डीएम सेल्वा कुमारी जे
प्रभात खबर

Aligarh News: डीएम सेल्वा कुमारी जे ने साथा चीनी मिल के समय पर संचालन के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने चीनी मिल प्रबन्धन द्वारा दिये गये आश्वासन के अनुरूप कार्य की प्रगति न होने पर कड़ी नाराजगी जताई. डीएम ने मानव श्रम एवं टैक्नीशियन की संख्या बढ़ाते हुए 15 दिसम्बर तक मिल संचालित करने के निर्देश दिए. साथ ही, निर्धारित समय पर मिल शुरू न होने पर ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने के साथ ही अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने को कहा.

डीएम सेल्वा कुमारी जे ने किसान सहकारी चीनी मिल साथा के प्रबंधन के साथ बैठक की. प्रबन्धक चीनी मिल द्वारा दिये गये आश्वासन के मुताबिक साथा मिल संचालित न होने पर कड़ी नाराजगी जताई. डीएम ने कहा कि किसानों के सामने दिये गये आश्वासन के बावजूद मिल का समय पर संचालन न होना बड़े ही शर्म की बात है. उन्होंने प्रबन्धक चीनी मिल को निर्देशित किया कि मानव श्रम एवं टैक्नीशियन की संख्या बढ़ाते हुए कार्य में तेजी लाएं और 15 दिसंबर तक चीनी मिल को शुरू करें.

डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने चीनी मिल प्रबन्धन के अधिकारियों को खूब खरी-खोटी सुनाईं. समय पर चीनी मिल प्रारम्भ न होने पर दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने को कहा. डीएम ने एडीएम वित्त को निर्देशित किया कि यदि मिल द्वारा दिये गये आश्वासन के अनुरूप संचालित नहीं होती है, तो ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने के साथ ही अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि निर्गत की जाए.

चीनी मिल के लिए आए थे 85 लाख रुपये

किसान सहकारी चीनी मिल साथा के मरम्मत एवं सफल संचालन के लिए 85 लाख की धनराशि शासन से आवंटित की गयी थी. चीनी मिल प्रबन्धक द्वारा कार्य प्रारम्भ तो किया गया परन्तु अपेक्षानुरूप कार्य में गति दिखाई न पड़ने के चलते डीएम ने नाराजगी जताई.

44 साल पुरानी है साथा चीनी मिल

1976-77 में शुरू हुई साथा चीनी मिल की कुल क्षमता 1250 टीसीडी है. मिल की स्थापना से लेकर 31 मार्च 2020 तक 498.56 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका था. चीनी मिल बंद पड़ी थी. गन्ना किसान गन्ना अन्य जनपदों की मिलों में ले जाते थे.

बैठक में ये रहे उपस्थित

अलीगढ़ की साथा चीनी मिल के संबंध में डीएम सेल्वा कुमारी जे की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त विधान जायसवाल, नगर मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार वर्मा, डीसीओ सर्वेश यादव, प्रबन्धक चीनी मिल रामकिशन, जिला सूचना अधिकारी संदीप कुमार आदि उपस्थित रहे.

रिपोर्ट- चमन शर्मा, अलीगढ़

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें