1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. agnipath protest 35 people including 9 coaching center operators arrested for inciting violence sht

Aligarh: अलीगढ़ में अग्निपथ के विरोध में भड़की हिंसा के पीछे कोचिंग सेंटर्स का हाथ, 35 आरोपी गिरफ्तार

अलीगढ़ में अग्निपथ योजना के खिलाफ व्हाट्सएप ग्रुप पर युवाओं को भड़काया गया था. इस आरोप में पुलिस ने 9 कोचिंग सेंटर संचालकों समेत 35 लोगों को जेल भेज दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
संवेदनशील क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए अलीगढ़ के डीएम इंद्र विक्रम सिंह
संवेदनशील क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए अलीगढ़ के डीएम इंद्र विक्रम सिंह
Prabhat khabar

Aligarh News: सेना में भर्ती के लिए अगग्निपथ योजना को लेकर अलीगढ़ के टप्पल, जट्टारी में हिंसक प्रदर्शन हुए. हिंसा के लिए युवाओं को कोचिंग सेंटरों के संचालकों ने व्हाट्सएप पर ग्रुप बनाकर भड़काया था. इस आरोप में 9 कोचिंग सेंटर संचालकों समेत 35 लोगों को जेल भेज दिया गया है. इसके अलावा पुलिस ने 50 लोगों को और पकड़ा है, जिनसे पूछताछ जारी है.

कोचिंग सेंटर संचालकों ने भड़काई हिंसा

अग्नीपथ योजना को लेकर युवाओं ने अलीगढ़ के यमुना एक्सप्रेस वे पर जाम लगाकर 5 बसें फूक दी थीं. दो बसों में तोड़फोड़ की थी, जट्टारी पुलिस चौकी के कमरे में भी आग लगा दी थी. पथराव में एडीजी आगरा जोन के गाड़ियों के शीशे भी टूटे थे. पुलिस ने जांच में पाया कि इस हिंसा को भड़काने में टप्पल और जट्टारी के 9 कोचिंग सेंटर संचालकों का हाथ है, जिन्होंने सोशल मीडिया का प्रयोग करते हुए अलग-अलग व्हाट्सएप ग्रुप बनाए और युवकों को उपद्रव के लिए भड़काया.

9 कोचिंग सेंटर संचालक समेत 35 भेजे जेल

पुलिस ने 9 कोचिंग सेंटर संचालकों समेत 35 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. यह भी माना जा रहा है कि हिंसा भड़काने में टप्पल और जट्टारी के अलावा अन्य जिलों के कोचिंग संचालक भी शामिल थे. पुलिस सभी को चिन्हित कर रही है. अब तक चार मुकदमे दर्ज हो चुके हैं.

150 पर कराया चैयरमेन ने मुकदमा

हिंसक प्रदर्शन के दौरान अलीगढ़ के जट्टारी नगर पंचायत के चेयरमैन राजपाल सिंह की गाड़ी को 150 से अधिक उपद्रवियों ने घेर लिया था. उसके बाद अभद्रता की. कार को सड़क किनारे पलट दिया और आग लगा दी. इसका विरोध करने पर चेयरमैन को जान से मारने की धमकी भी मिली. चेयरमैन राजपाल सिंह ने 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दायर कराया है.

17 सेक्टरों में बांटा संवेदनशील क्षेत्र

अग्नीपथ योजना के विरोध में हिंसा के बाद प्रशासन ने संवेदनशील क्षेत्र को 17 सेक्टरों में बांटकर मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी है, जो सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक कमान संभालेंगे.

एएमयू ने हटाई पीएचडी की प्रवेश परीक्षा

एएमयू के विधि एवं कृषि विज्ञान संकाय में पीएचडी की प्रवेश परीक्षा 20 जून को होनी थी, अग्निपथ योजना के विरोध को देखते हुए एएमयू ने 20 जून को होने वाली प्रेस परीक्षा को स्थगित कर दिया है. अब यह परीक्षा 25 जून को होगी. इसके अलावा अन्य संकाय में 21 जून को होने वाली प्रवेश परीक्षा में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है.

रिपोर्ट- चमन शर्मा

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें