1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. up news keys of house handed over to 1500 beneficiaries of pm awas yojana in agra people said thank you modi ji acy

UP News: आगरा में पीएम आवास योजना के 1500 लाभार्थियों को मिली घर की चाबी, खुशी से बोल उठे- शुक्रिया मोदी जी

आगरा में पीएम आवास योजना के तहत 1500 लाभार्थियों को घर की चाबी सौंपी गई. इस पर खुशी से उनके चेहरे खिल उठे और बोले- शुक्रिया मोदी जी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP News: PM Awas Yojana beneficiaries got house key in Agra
UP News: PM Awas Yojana beneficiaries got house key in Agra
Prabhat Khabar

UP News: आगरा में सालों से कच्चे मकान में रहने वाले लोगों को जब प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत खुद के घर की चाबी मिली तो उनका वर्षों का सपना साकार हो गया. प्रधानमन्त्री आवास योजना के अंतर्गत उत्तर प्रदेश के 75000 पूर्ण आवास के लाभार्थियों को वर्चुअल माध्यम से चाबी वितरित की गई. ताजनगरी आगरा के सूरसदन सभागार में हुए कार्यक्रम में 1500 पूर्ण आवास लाभार्थियों को भी चाबी वितरित की गयी. इस कार्यक्रम का सजीव प्रसारण सूरसदन प्रेक्षागृह में किया गया.

कार्यक्रम में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वर्चुअली तौर पर 1500 लाभार्थियों को आवास की चाबी सौंपी गई तो उनके चेहरे खुशी से खिल उठे. उस समय उनकी खुशी देखने लायक थी. डूडा पीओ मुनीष राज के मुताबिक, आगरा डूडा विभाग ने शासन द्वारा दिये गए लक्ष्य को शतप्रतिशत पूरा करने का काम किया है. आगरा में लक्ष्य के अनुरूप 39 हजार 531 लाभार्थियों को पूर्ण आवास दिए जा चुके हैं.

कार्यक्रम में इस बात की भी सराहना की गई कि आवास योजना के अंतर्गत अधिकांश आवासों का मालिकाना हक महिलाओं को दिया गया है. यह इस योजना का अति महत्वपूर्ण पक्ष है. प्रत्येक आवास पर पानी, बिजली, गैस एवं शौचालय की सुविधा विद्यमान है. इसके अतिरिक्त जन-धन योजना, रसोई सिलेंडर, बिजली एवं राशन कार्ड, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, स्ट्रीट वेंडरों को बैंक से जोड़ने, स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत साफ-सफाई, शौचालय निर्माण सम्बन्धी जानकारी भी दी गई.

सांसद राजकुमार चाहर सहित नगर आयुक्त निखिल टी फुन्दे ने भी कार्यक्रम में सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों से लोगों को अवगत कराया.

(इनपुट- मनीष गुप्ता, आगरा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें