1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. up board results 2022 10th 12th exam evaluation studens copy checking rkt

UP Board: 'बड़ी मुश्किल से शादी तय हुई है, ससुराल में बच जाएगी लाज' परीक्षा की कॉपियों में लिखी ऐसी बातें

गृह विज्ञान की छात्रा ने उत्तर पुस्तिका में लिखा "सर मेरी शादी का रिश्ता पक्का हो गया है. इससे पहले कई जगह यह टूट गया था और अब बड़ी मुश्किल से शादी तय हुई है. इसीलिए आप से अनुरोध है कि मुझे पास कर दीजिए तो ससुराल में मेरी लाज बच जाएगी".

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
UP Board Result 2022
UP Board Result 2022
फाइल

UP Board Results 2022 : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की दसवीं और बारहवीं की कॉपियों का लगातार मूल्यांकन हो रहा है. ऐसे में मूल्यांकन के समय तरह-तरह के किस्से सामने आ रहे हैं. करीब 2 दिन पहले एक महिला ने ससुराल में बेज्जती होने पर पास करने की गुहार लगाई थी तो वहीं एक ने शादी के बाद काम में व्यस्त होने पर परीक्षक से उसे पास करने की गुहार लगाई थी. ऐसे कई मामले रोजाना सामने आ रहे हैं.

परीक्षा की कॉपियों में अजब-गजब अपील

शुक्रवार को बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन कर रहे एक परीक्षक ने बताया कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल विज्ञान की उत्तर पुस्तिका में एक छात्र ने परीक्षक से उसे पास करने के लिए मार्मिक अपील की है. छात्र का कहना है " मेरी कहानी बहुत दुखद है बीमार होने पर डॉक्टर ने गलत दवा दे दी. और मुझे पोलियो हो गया. माता-पिता अपाहिज है इसलिए उनकी सहायता और देखभाल की जिम्मेदारी मेरे पास है. इसलिए कृपया आपसे निवेदन है कि मुझे पास कर दीजिए. जिससे मैं उनका सहारा बन सकुँ" हालांकि इस मार्मिक अपील के बावजूद परीक्षक ने उत्तर पुस्तिका में छात्र द्वारा प्रश्नों के दिए गए उत्तर के आधार पर ही अंक दिए हैं.

परीक्षा की कॉपियों में लिखी ऐसी बातें

वहीं दूसरी तरफ एक गृह विज्ञान की छात्रा ने उत्तर पुस्तिका में लिखा "सर मेरी शादी का रिश्ता पक्का हो गया है. इससे पहले कई जगह यह टूट गया था और अब बड़ी मुश्किल से शादी तय हुई है. ससुराल वाले चाहते हैं कि मैं आगे भी पढ़ाई करूं लेकिन मुझे याद करने में दिक्कत होती है. इसीलिए आप से अनुरोध है कि मुझे पास कर दीजिए तो ससुराल में मेरी लाज बच जाएगी".

वहीं आपको बता दें कि उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में अभी भी पैसे निकलने का सिलसिला लगातार जारी है. कई केंद्रों पर 100, 200 और 500 के नोट उत्तर पुस्तिका में निकल रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें