1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. two girls fell in a 30 year old well while playing one died second severely injured abk

Agra News: खेलने के दौरान 30 साल पुराने कुएं में गिरी दो बच्चियां, एक की मौत, दूसरी की हालत गंभीर

थाना मनसुख पूरा क्षेत्र के एक गांव में दो बच्चियां खेलते खेलते गहरे कुएं में गिर गई. जिससे एक बच्ची की मौके पर मौत हो गई और दूसरी बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई. घायल बच्ची को निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
खेलने के दौरान 30 साल पुराने कुएं में गिरी दो बच्चियां
खेलने के दौरान 30 साल पुराने कुएं में गिरी दो बच्चियां
प्रभात खबर

Agra News: जिले के थाना मंसुखपुरा क्षेत्र के गांव गढ़ का पुरा में शुक्रवार को खेलते समय दो बच्चियां गांव के बाहर स्थित करीब 70 फुट गहरे कुएं में गिर गईं. काफी देर तक जब घर वालों को बच्ची नहीं दिखीं तो उनकी तलाश शुरू की गई. जिसके बाद बच्चियों के कुएं में गिरने की जानकारी मिलने पर ग्रामीणों की मदद से लोगों ने बच्चियों को रेस्क्यू किया. लेकिन, इस दौरान एक बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई और दूसरी गंभीर अवस्था में घायल है. जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

थाना मंसुखपुरा क्षेत्र के गांव गढ़ का पुरा निवासी जानू तोमर (4) पुत्री धीरेंद्र तोमर और शिवानी (4) पुत्री सुनील दोपहर 2 बजे के करीब अपने घर के पास खेल रही थी. खेलने के दौरान बच्चियां गांव से बाहर निकल गई. जहां पर करीब 30 से 40 साल पुराने 70 फीट के कुएं में दोनों बच्चियां खेलते हुए अचानक से गिर गई.

काफी देर तक जब परिजनों को बच्चियां नहीं दिखाई दी तो उन्होंने दोनों की तलाश शुरू की. काफी तलाश के बाद परिजनों को कुएं से एक बच्ची की रोने की आवाज सुनाई दी. उन्होंने कुएं में देखा तो दोनों बच्चियां उसके अंदर गिरी थी. इसके बाद परिजनों में हड़कंप मच गया तत्काल ग्रामीणों को भी मौके पर इकट्ठा कर लिया गया. बच्चियों को रस्सियां मंगाकर कुएं से बाहर निकालने के लिए जद्दोजहद करने लगे.

ग्रामीणों ऊपर से रस्सी डालकर जब बच्चियां निकलने में असमर्थ हुए तो रस्सी के सहारे गांव के ही एक युवक को कुएं में उतारा गया. जिसके बाद काफी देर तक मशक्कत करने के बाद दोनों बच्चियों को बाहर निकाल लिया गया. गड्ढे में गिरने की वजह से एक बच्ची जानू तोमर को गंभीर चोटें आईं थी, जिसकी मौके पर ही मौत हो गई. दूसरी बच्ची शिवानी को गंभीर रूप से घायल अवस्था में परिजनों ने आगरा के एक निजी अस्पताल में ले जाकर भर्ती करा दिया, जहां पर बच्ची का इलाज चल रहा है.

कुएं में गिरने से हुई बच्ची की मौत के बाद परिजनों ने उसके शव का शुक्रवार शाम गांव में ही अंतिम संस्कार कर दिया. वहीं, बच्ची के अचानक से मौत होने पर घर वालों में कोहराम मचा हुआ है और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

ग्रामीणों के अनुसार यह कुआं करीब 30 से 40 साल पहले पानी की किल्लत की वजह से खोदा गया था. इससे ही गांव और आसपास के क्षेत्र में लोग पानी का इंतजाम कर पाते थे. करीब 10 साल पहले इस कुएं का पानी सूख गया तब से यह ऐसे ही पड़ा हुआ है. जिसे ना ढकने की वजह से आज यह हादसा हुआ है.

(रिपोर्ट:- राघवेंद्र सिंह, आगरा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें