1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. tourists will be able to see the taj mahal for free from taj view point on world heritage day acy

Agra News: विश्व धरोहर दिवस पर पर्यटकों के लिए खुशखबरी, अब फ्री में कर सकेंगे ताज का दीदार

18 अप्रैल को ताज व्यू प्वाइंट से पर्यटकों को ताजमहल का फ्री में दीदार कराया जाएगा. ताजमहल के पार्श्व में स्थित ताज व्यू पॉइंट से ताजमहल की खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं. यहां से ताजमहल का दीदार कर पर्यटक रोमांचित होते हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
ताजमहल
ताजमहल
सोशल मीडिया

Agra News: प्रेम की निशानी और विश्व प्रसिद्ध ताजमहल को देखने के लिए रोजाना हजारों की संख्या में देशी-विदेशी पर्यटक आगरा पहुंचते हैं. वहीं, ताजमहल को देखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. 18 अप्रैल को विश्व धरोहर दिवस के मौके पर ताजव्यू से ताजमहल का दीदार फ्री में कराया जाएगा. विश्व धरोहर दिवस के मौके पर पर्यटकों को यह खास तोहफा दिया जा रहा है.

हर साल 18 अप्रैल को विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है. विश्व धरोहर दिवस मनाना दुनिया की सभी पुरानी धरोहरों को सुरक्षित रखना और उनके प्रचार प्रसार का माध्यम है. पिछली बार भी विश्व धरोहर दिवस पर सभी स्मारकों को फ्री कर दिया गया था. इस दौरान पर्यटकों ने देश के सभी स्मारकों के साथ आगरा में स्थित ताजमहल का फ्री में दीदार किया था.

18 अप्रैल को ताज व्यू प्वाइंट से पर्यटकों को ताजमहल का फ्री में दीदार कराया जाएगा. ताजमहल के पार्श्व में स्थित ताज व्यू पॉइंट से ताजमहल की खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं. यहां से ताजमहल का दीदार कर पर्यटक रोमांचित होते हैं. इसी को मद्देनजर रखते हुए 18 अप्रैल को यहां पहुंचने के लिए पर्यटकों को गोल्फ कोर्ट की सुविधा भी दी जाएगी.

एडीए द्वारा बनाए गए ताज व्यू प्वाइंट की टिकट दर विदेशी पर्यटकों के लिए ₹200 दिन और ₹300 रात की थी. लेकिन अप्रैल महीने में 4 दिन तक यह फ्री रहेगा. साथ ही एडीए ने यह भी तय किया है कि सामान्य दिनों में स्वदेशी पर्यटकों से लिए जाने वाले ₹150 की दर को अब ₹50 कर दिया है. वहीं सूर्योदय से रात्रि 12:00 बजे तक पर्यटक यहां से ताज का दीदार कर सकेंगे.

रिपोर्ट - राघवेंद्र सिंह गहलोत, आगरा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें