1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. three people arrested for cheating by making fake land papers in agra acy

Agra News: जमीन के फर्जी कागजात बनाकर ठगी करने वाले तीन लोग गिरफ्तार, एक की तलाश जारी

आगरा पुलिस ने तीन ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है, जो फर्जी कागजात बनाकर लोगों के साथ जमीन के नाम पर ठगी करते थे. अभी पुलिस को इस गिरोह के एक व्यक्ति की और तलाश है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
गिरफ्त में आए आरोपी
गिरफ्त में आए आरोपी
प्रभात खबर

Agra News: जिले की पुलिस ने जमीन के फर्जी कागजों के आधार पर लोगों के साथ ठगी करने वाले गिरोह के तीन आरोपियों को अपनी गिरफ्त में लिया है. यह लोग फर्जी कागजात बनाकर लोगों को अपने जाल में फंसा लेते थे और फिर उनसे ठगी कर फरार हो जाते थे. पुलिस ने इनके पास से जमीन के फर्जी दस्तावेज, आधार कार्ड और पैन कार्ड बरामद किया है. साथ ही पुलिस को अभी एक और आरोपी की तलाश है.

विगत दिनों पहले सिकंदरा थाना क्षेत्र के रहने वाले डालचंद दीक्षित ने थाने में एक तहरीर दी थी. इसमें उन्होंने बताया था कि कुछ लोगों से उनकी जमीन खरीदने को लेकर बात हुई थी. इसके बाद आरोपियों ने उन्हें जमीन भी दिखाई थी, लेकिन जब उन्होंने जानकारी की तो जमीन के कागजात फर्जी निकले, लेकिन उससे पहले ही यह लोग उनके साथ ठगी कर चुके थे. पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी जिसके बाद सफलता पाते हुए पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि पकड़ में आए गिरोह से पूछताछ पर जानकारी मिली, कि यह लोग अब तक कई लोगों को फर्जी जमीन के जाल में फंसा कर करोड़ों रुपये की ठगी कर चुके हैं. उन्होंने बिजनौर में भी ठगी की थी.

एसपी सिटी के अनुसार यह गिरोह कासगंज के एक व्यक्ति से ठगी कर रहा था, जिसकी उन्होंने पूरी तैयारी कर ली थी. लेकिन पुलिस ने उससे पहले ही इन्हें गिरफ्तार कर लिया जिससे पीड़ित अपने साथ ठगी होने से बच गया.

एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि यह पूरा गिरोह हाईटेक तरीके से सभी वारदातों को अंजाम देता है. पहले यह लोग क्षेत्र में घूम कर यह देखते हैं कि कौन सी जमीन विवादित है. उसके बाद उस जमीन के फर्जी कागजात तैयार करा लेते हैं. फिर किसी व्यक्ति को उस जमीन को खरीदने के लिए सस्ते दाम का लालच देते हैं और फिर एक होटल में फर्जी जमीन के लिए अपने साथ के एक व्यक्ति को जमीन का मालिक बता देते हैं और सौदा कर लेते हैं. वहीं पर यह पीड़ित को फर्जी कागज भी दिखाते हैं और कुछ समय बाद उससे नोटरी करा कर और पैसे लेकर फरार हो जाते हैं. इस गिरोह के तीन लोगों को पकड़ लिया गया है लेकिन अभी भी एक व्यक्ति फरार है जिसे जल्द पकड़ने के लिए टीम को लगा दिया गया है.

(रिपोर्ट- राघवेंद्र सिंह, आगरा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें