1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. taj mahal controversy ayodhya mahant paramhans das in agra rkt

ताजमहल में एंट्री नहीं मिलने पर परमहंस आचार्य ने छोड़ा अन्न-जल, वीडियो जारी कर किया बड़ा ऐलान

अयोध्या छावनी के तपस्वी महंत परमहंस दास का कहना है कि ताजमहल तेजोमहालय है. वह वहां पूजा करना चाहते हैं. वे पहले भी ऐसा करके कई बार विवादों को हवा दे चुके हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Jagadguru Paramhansacharya
Jagadguru Paramhansacharya
twitter

Taj Mahal Controversy: ताजमहल में प्रवेश से रोके जाने का आरोप लगाकर सुर्खियों में आए अयोध्या छावनी के तपस्वी महंत परमहंस दास मंगलवार को फिर आगरा पहुंच गए हैं. उन्होंने ताजमहल में भगवान शिव की पूजा करने का एलान किया है.सुबह करीब 11 बजे महंत परमहंस दास अपने शिष्यों के ताजमहल के लिए रवाना हुए, लेकिन भारी पुलिस फोर्स ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया है और हिरासत में ले लिया है. हिरासत में लिए जाने के बाद उनका एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह अन्न-जल का त्याग कर आमरण अनशन पर बैठने की बात कर रहे हैं.

सामने आए वीडियो में महंत परमहंस दास कह रहे हैं कि प्रशासन ने उन्हें ताजमहल ना ले जाकर तीन-चार घंटे रास्ते भर घुमाती रही और बाद में एक गेस्ट हाउस में अपने हिरासत में रखा है. उन्होंने वीडियो में आगे कहा कि जब तक उन्हें ताजमहल के अंदर नहीं जाने दिया जाएगा तब तक के लिए पह आमरण अनशन पर करेंगे. बता दें क‍ि तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंस आचार्य 5 मई को आगरा जाकर ताजमहल का दीदार करेंगे. उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि वे 5 मई को आगरा में ताजमहल यानी तेजोमहल में शिवजी की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे.

वहीं 3 मई यानी ईद के दिन आगरा की ओर जाने का ऐलान कर दिया. पुलिस कह रही है कि वह उन्हें अपने साथ लेकर ताजमहल जाएगी, लेकिन परमहंस दास अकेले ताजमहल जाने पर अड़े हैं. महंत का कहना है कि ताजमहल तेजोमहालय है. वह वहां पूजा करना चाहते हैं. वे पहले भी ऐसा करके कई बार विवादों को हवा दे चुके हैं. उन्होंने ताजमहल को तेजो महालय बताते हुए कहा कि इतिहास से छेड़छाड़ की गई है. शिव मंदिर तेजो महालय का नाम बदलकर ताजमहल किया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें