1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. priyanka gandhi reached agra met family of deceased sanitation worker assured all possible help acy

Agra News: प्रियंका गांधी पहुंचीं आगरा, मृतक सफाईकर्मी के परिवार से की मुलाकात, हर संभव मदद का दिया आश्वासन

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आगरा पहुंच गई हैं. यहां उन्होंने मृतक सफाईकर्मी के परिवार से मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
मृतक सफाईकर्मी के परिवार से मिलने आगरा पहुंची प्रियंका गांधी
मृतक सफाईकर्मी के परिवार से मिलने आगरा पहुंची प्रियंका गांधी
प्रभात खबर

Agra News: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी आगरा पहुंच गई हैं. यहां उन्होंने पुलिस हिरासत में मारे गए सफाईकर्मी अरुण वाल्मीकि के परिवार से मुलाकत की और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया. प्रदेश सरकार ने प्रियंका गांधी सहित पांच लोगों को आगरा आने की अनुमति दी थी. वहीं, मृतक सफाईकर्मी के घर के आसपास के क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

इससे पहले प्रियंका गांधी को लखनऊ में हिरासत में ले लिया गया था. हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया और आगरा जाने की अनुमति दी गई. पुलिस का कहना था कि लखनऊ में धारा 144 लागू है. हालांकि बाद में प्रियंका को 4 लोगों के साथ आगरा जाकर मृतक सफाईकर्मी के परिजनों से मिलने की अनुमति दे दी गई

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आगरा जाने की इजाजत मिलने से पहले कहा था, अरुण वाल्मीकि की मौत पुलिस हिरासत में हुई. उनका परिवार न्याय मांग रहा है. मैं परिवार से मिलने जाना चाहती हूं. उत्तर प्रदेश सरकार को डर किस बात का है? क्यों मुझे रोका जा रहा है. आज भगवान वाल्मीकि जयंती है, पीएम ने महात्मा बुद्ध पर बड़ी बातें की, लेकिन उनके संदेशों पर हमला कर रहे हैं.

बता दें, ताजनगरी आगरा में पुलिस हिरासत में सफाईकर्मी की मौत के मामले में आगरा पुलिस की जमकर किरकिरी हो रही है. दिनभर अधिकारियों के हाथ पांव फूलते रहे. हालांकि पूरे प्रकरण पर डैमेज कंट्रोल करने के लिए एडीजी आगरा राजीव कृष्णा ने युवक की मौत के आरोपी 5 पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया. इतना ही नहीं, मृतक सफाईकर्मी अरुण के भाई सोनू की तहरीर पर थाना जगदीशपुरा में अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा भी दर्ज किया गया है.

एडीजी राजीव कृष्णा के मुताबिक, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि एक दारोगा समेत 5 पुलिसकर्मी सफाई कर्मचारी अरुण से पूछताछ कर रहे थे. इन सभी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है.

रिपोर्ट- मनीष गुप्ता, आगरा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें