1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. mathura saint high voltage drama to avoid police arrest abk

मथुरा में हाई-वोल्टेज ड्रामा, पुलिस से बचने के लिए संत ने खुद को कमरे में किया बंद, एक घंटे बाद गिरफ्तारी

पुलिस को देखते ही आरोपी ने खुद को कमरे में बंद कर लिया और आत्मदाह की धमकी देने लगा. उसने पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाया. काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने संन्यासी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
मथुरा में हाई-वोल्टेज ड्रामा
मथुरा में हाई-वोल्टेज ड्रामा
प्रभात खबर

Mathura News: मथुरा के वृंदावन में बुधवार को एक संत ने हाई-वोल्टेज ड्रामा किया. उसे पुलिस गिरफ्तार करने पहुंची तो उसने खुद को कमरे में बंद कर लिया. इसके बाद खुदकुशी की धमकी देने लगा. इस चक्कर में देर तक हंगामा होता रहा. मथुरा के आनंद वाटिक कॉलोनी में बुधवार को महिला की शिकायत पर पुलिस संन्यासी को गिरफ्तार करने पहुंची. पुलिस को देखते ही आरोपी ने खुद को कमरे में बंद कर लिया और आत्मदाह की धमकी देने लगा. उसने पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाया. काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने संन्यासी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.

मथुरा के आनंद वाटिका कॉलोनी में बुधवार की सुबह 11 बजे पुलिस संत देव मुरारी बापू को गिरफ्तार करने पहुंची. पुलिस को देखते ही मुरारी बापू ने खुद को कमरे में बंद कर लिया. आरोपी कमरे से पुलिस पर आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाने लगा. उसने कमरे के अंदर से ही खुदकुशी की धमकी देना शुरू की. एक घंटे के हाई-वोल्टेज ड्रामा के बाद पुलिस ने संत को पकड़ा.

आरोपी संत मुरारी बापू पर पड़ोस की एक महिला ने मारपीट, छेड़छाड़ समेत कई धाराओं में मामला दर्ज कराया था. मामले में मुरारी बापू के साथ ही तीन और लोग आरोपी हैं. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस आनंद वाटिका कॉलोनी में संत देव मुरारी बापू को गिरफ्तार करने पहुंची. इसके बाद आरोपी ने खुद पर लगाए इल्जाम को झूठा बताया. मुरारी बापू ने खुद को निर्दोष बताकर कमरे में बंद कर लिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी संत का कहना था उसने 6 दिसंबर को वृंदावन से शाही ईदगाह तक की पदयात्रा निकालकर कार सेवा का ऐलान किया था. इसी कारण उसे रोकने के लिए गिरफ्तार करने की साजिश रची गई. पुलिस का कहना है आरोपी पर मारपीट और अभद्र भाषा के इस्तेमाल का आरोप था. उनसे पक्ष रखने को कहा गया और वो पुलिस के सामने नहीं आए. मामले की जांच हो रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें