1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. mathura news four foreigners found corona positive within three days in a ashram of vrindavan acy

Mathura News: वृंदावन में चार विदेशी नागरिक कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी टेंशन

मथुरा जिले के वृंदावन स्थित एक आश्रम में पिछले 3 दिनों से लगातार विदेशी नागरिक कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं, जिससे स्वास्थ विभाग की चिंता बढ़ गई है. स्वास्थ्य विभाग लगातार उनके संपर्क में है और लगातार टेस्टिंग कर रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
कोरोना वायरस
कोरोना वायरस
फाइल फोटो

Mathura News: धर्म की नगरी मथुरा में कोरोना वायरस अपने पैर तेजी से पसारने लगा है. मथुरा जिले में लगातार कोरोना वायरस से पीड़ित देसी व विदेशी मरीज सामने आ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के लिए भी यह चिंता का विषय बन गया है.

मथुरा जिले के वृंदावन स्थित छाया धाम आश्रम में पिछले करीब 3 दिन में चार विदेशी नागरिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है. आश्रम के यह चारों विदेशी नागरिक रशिया, फ्रांस और अमेरिका के रहने वाले हैं जो कि टूरिस्ट वीजा के तहत विदेश से घूम कर मथुरा आए थे. हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन सभी से लगातार संपर्क साध रखा है और इनके संपर्क में आए हुए 50 लोगों के सैंपल लिए गए हैं, जिनकी टेस्ट रिपोर्ट जल्द ही आएगी.

स्वास्थ्य विभाग ने छाया धाम परिसर को सील कर दिया है. साथ ही, एडवाइजरी जारी की है कि विदेश से आने वाले सभी नागरिक अपनी रिपोर्ट और घूमने का डाटा स्वास्थ्य विभाग को जरूर उपलब्ध कराएंगे.

देश में ओमीक्रोन के चलते अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर निगरानी बढ़ा दी गई है. विदेश से आने वाले पर्यटक व भारत से विदेश घूम कर वापस आने वाले पर्यटकों की टेस्टिंग की जा रही है. बिना टेस्टिंग के उन्हें निकलने नहीं दिया जा रहा है. वहीं, दूसरी तरफ धर्म नगरी मथुरा में लगातार कई विदेशी नागरिकों के कोरोना पॉजिटिव मिलने की वजह से स्वास्थ्य विभाग ने चौकसी बढ़ा दी है. जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग दोनों ही टीम बनाकर लोगों को एडवाइजरी जारी कर रहे हैं, साथ ही विदेश से आने वालों की टेस्टिंग कर रहे हैं.

(रिपोर्ट- राघवेंद्र सिंह, आगरा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें