1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. mainpuri ambedkar statue destroyed police investigation mattar abk

Mainpuri News: मैनपुरी में माहौल बिगाड़ने के लिए तोड़ी आंबेडकर प्रतिमा, आरोपियों की तलाश में पुलिस

गुरुवार सुबह को जब ग्रामीण सो कर उठे तो उन्होंने प्रतिमा को टूटी हुई देखी. इसके बाद उन्होंने गांव के प्रधान नवीन तोमर और क्षेत्रीय पुलिस को सूचना दे दी.

By Guest Contributor
Updated Date
मैनपुरी में माहौल बिगाड़ने के लिए तोड़ी आंबेडकर प्रतिमा
मैनपुरी में माहौल बिगाड़ने के लिए तोड़ी आंबेडकर प्रतिमा
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Mainpuri News: जिले के थाना बेवर के नवीगंज क्षेत्र के स्यामपुर भटपुरा गांव में अराजक तत्वो ने बुधवार रात आंबेडकर प्रतिमा को तोड़ दी. सुबह जब लोगों को इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद थाना पुलिस और क्षेत्राधिकारी के साथ तमाम फोर्स मौके पर पहुंच गई. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है और आरोपियों की तलाश में जुटी है.

श्यामपुर भटपुरा गांव में पंचायत चुनाव से पहले ग्राम सभा की जमीन पर भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा स्थापित की गई थी. बुधवार की रात को कुछ अराजक तत्वों ने माहौल खराब करने के मकसद से प्रतिमा को तोड़ दिया. वहीं, गुरुवार सुबह को जब ग्रामीण सो कर उठे तो उन्होंने प्रतिमा को टूटी हुई देखी. इसके बाद उन्होंने गांव के प्रधान नवीन तोमर और क्षेत्रीय पुलिस को सूचना दे दी.

मूर्ति टूटने की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय पुलिस मौके पर पहुंच गई. चौकी इंचार्ज रिंकेश शर्मा ने थाना प्रभारी और उच्च अधिकारियों को मामले से अवगत कराया. इसके बाद क्षेत्राधिकारी भी मौके पर पहुंचे. पुलिस ने तत्काल मौके पर नई प्रतिमा मंगवा कर स्थापित की. उच्चाधिकारियों ने गांव में किसी बवाल की आशंका पर फोर्स तैनात कर दिया है. प्रतिमा तोड़ने वाले आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

श्यामपुर के ग्रामीणों ने प्रतिमा तोड़े जाने का विरोध किया है. वहीं, उनका कहना है कि गांव में लगातार कई सारी घटनाएं घट चुकी हैं. कई बार यहां चोरी हुई है. आज इस हरकत से किसी ने गांव के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की है. पुलिस को जल्द से जल्द आरोपी को ढूंढना चाहिए और उस पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें