1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. helicopter crash tamilnadu funeral of martyr prithvi singh chauhan today in agra sht

Agra News: शहीद पृथ्वी सिंह चौहान का आज होगा अंतिम संस्कार, श्रद्धांजलि देने आगरा पहुंचेंगे सीएम योगी

शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान का आज आगरा में अंतिम संस्कार होना है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके आवास पर आएंगे जहां उन्हें श्रद्धांजलि देंगे वह परिवार से मुलाकात करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
agra news
agra news
प्रभात खबर

Agra News: आगरा के शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान का पार्थिव शरीर आज आगरा आ रहा है. इसे लेकर पुलिस प्रशासन ने सभी तैयारी पूरी कर ली है. शहीद पृथ्वी के परिवार को सांत्वना देने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को आगरा आ रहे हैं.

दोपहर बाद आएगा पार्थिव शरीर

आगरा जिला प्रशासन और पुलिस ने पूरी सतर्कता बरत ली है. चारों तरफ पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. वहीं शहीद का पार्थिव शरीर आज दोपहर तक दयालबाग के सरन नगर में उनके आवास पर पहुंचेगा. शहीद के घर पर इस समय रिश्तेदार और आस पड़ोसियों का जमावड़ा लग हुआ है. सभी लोग एक बार शहीद के अंतिम दर्शन करने के लिए बेताब हैं.

कहां होगा शहीद का अंतिम संस्कार

कुन्नूर हादसे में शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान की मां और बहन दिल्ली पहुंच चुकी हैं, जिसके बाद आगरा के पोइया घाट पर उनका अंतिम संस्कार होना था, लेकिन परिवार के विचार विमर्श के बाद यह अंतिम संस्कार ताजगंज घाट पर किया जाना है.

शहीद के परिजनों को सांत्वना देने पहुंचेंगे सीएम

आगरा के जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह ने बताया कि शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह के घर पर लगभग 3:30 बजे सीएम योगी पहुंचेंगे और परिवार के लोगों को सांत्वना देंगे. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन और पुलिस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. एसएसपी सुधीर कुमार और जिलाधिकारी दोनों ही शहीद के घर पहुंच चुके हैं. वहीं, आज सुबह शहीद के घर पर तमाम कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय रक्षा एवं गृह राज्य मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह और सांसद दीपेंद्र हुड्डा आए और परिवार से मुलाकात की.

हादसे में कितने लोग हुए शहीद

बता दें कि तमिलनाडु में कुन्नूर के समीप हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 13 अन्य लोगों की मृत्यु हो गई. हादसे में शहीद हुए आगरा के पृथ्वी सिंह चौहान अपने घर नए साल पर पिताजी को जन्मदिन का सरप्राइज गिफ्ट देने आने वाले थे, लेकिन उनके आने से पहले ही उनके शहीद होने की खबर घर पहुंच गई, जिसके बाद पूरे घर में शोक का माहौल है.

पिताजी के जन्मदिन पर देने वाले थे सरप्राइज पार्टी

मिली जानकारी के अनुसार, इस साल अगस्त में पृथ्वी अपने घर रक्षाबंधन के त्यौहार पर आए थे. इस दौरान उन्होंने चचेरे और ममेरे भाइयों के साथ मिलकर न्यू ईयर सेलिब्रेशन और पिताजी के जन्मदिन पर परिवार को सरप्राइज देने और पार्टी करने की प्लानिंग की थी. पृथ्वी 31 दिसंबर को आगरा आ रहे थे, क्योंकि उस दिन उनके पिता सुरेंद्र सिंह का भी जन्मदिन है.

(रिपोर्ट:- राघवेंद्र सिंह, आगरा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें