1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. due to no charger point electric bus in agra not operate nrj

Agra News: सीएम योगी ने जिन इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी, अधिकारियों की सुस्ती से बन गईं शोपीस

इन सभी जनप्रतिनिधियों ने इलेक्ट्रिक सिटी बस में सफर किया. तब यह दावा किया गया था कि, बुधवार से यह इलेक्ट्रिक सिटी बसें संचालित होंगी. मगर, यह सभी बसें बस स्टैंड में शोपीस बनी खड़ी हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
Electric Bus
Electric Bus
Prabhat Khabar

Agra News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार शाम को वर्चुअल तरीके से आगरा की सड़कों पर दौड़ने के लिए पांच इलेक्ट्रिक सिटी बसों को हरी झंडी दिखाई थी. गुरुवार से इन बसों को आगरा की सड़कों पर चलना था लेकिन इलेक्ट्रिक सिटी बसों के चार्जिंग स्टेशन के तैयार न हो पाने के कारण यह बसें अभी भी शोपीस बनकर रह गई हैं.

पहले से कुछ हद तक चार्ज होने के चलते यह शहर की सड़कों पर चली लेकिन जैसे ही डिस्चार्ज हुई फिर से यह बस स्टैंड में जाकर खड़ी हो गई. लोगों की सुविधा के लिए बनाई गई इलेक्ट्रिक सिटी बसें अब उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम की फजीलत कराती हुई नजर आ रही है.

मंगलवार शाम को सीएम योगी ने लखनऊ में आयोजित वर्चुअली कार्यक्रम से आगरा के ईदगाह बस स्टैंड से इलेक्ट्रिक सिटी बसों को हरी झंडी दिखाई थी. आगरा में केंद्रीय राज्यमंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल, यूपी सरकार के राज्यमंत्री डॉ. जीएस धर्मेश के साथ विधायक रामप्रताप सिंह चाहौन और अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे थे. इन सभी जनप्रतिनिधियों ने इलेक्ट्रिक सिटी बस में सफर किया. तब यह दावा किया गया था कि, बुधवार से यह इलेक्ट्रिक सिटी बसें संचालित होंगी. मगर, यह सभी बसें बस स्टैंड में शोपीस बनी खड़ी हैं.

आगरा में सिटी बस के रूप में संचालन के लिए 100 इलेक्ट्रिक बसें स्वीकृत हुई हैं. इलेक्ट्रिक सिटी बसों के लिए नरायच में चार्जिंग स्टेशन भी बन रहा है. जो 31 मार्च 2021 तक चार्जिंग स्टेशन बनना था. तब एक अप्रैल 2021 से आगरा में इलेक्ट्रिक सिटी बसें संचालित होनी थी. मगर, ऐसा नहीं हो सका. अभी भी नरायच में बन रहे चार्जिंग स्टेशन का कार्य 15 फीसदी बचा है.

आगरा-मथुरा सिटी ट्रांसपोर्ट के एमडी मनोज पुंडीर ने बताया कि, नरायच में इलेक्ट्रिक बसों के लिए चार्जिंग स्टेशन निर्माण कार्य तेजी चल रहा है. जल्द ही यह काम पूरा हो जाएगा. इलेक्ट्रिक सिटी बसों के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है. जल्द ही बसों का संचालन शुरू हो जाएगा.

रिपोर्ट : राघवेंद्र गहलोत

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें