1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. dr bhimrao ambedkar university vice chancellor professor ashok mittal resigns acy

Agra News: डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति ने दिया इस्तीफा, जानें वजह

डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति ने इस्तीफा दे दिया है. उनके ऊपर भ्रष्टाचार के आरोप लग चुके हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
Agra News: डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति ने दिया इस्तीफा
Agra News: डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति ने दिया इस्तीफा
प्रभात खबर

Agra News: डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अशोक मित्तल ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. राजभवन ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. एक अधिवक्ता द्वारा कुलपति पर भ्रष्टाचार व अनियमितताओं का आरोप लगाया गया था. फिलहाल लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति आगरा विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति का प्रभार संभालेंगे.

अधिवक्ता डॉ. अरुण कुमार दीक्षित द्वारा प्रोफेसर अशोक मित्तल पर भ्रष्टाचार और वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाया था. प्रो. मित्तल पर लगे आरोपों के लिए सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई गई. कमेटी ने सभी आरोपों की गंभीरता से जांच की. वहीं कमेटी के सवालों के कुलपति संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. इसके बाद कमेटी ने अपनी रिपोर्ट राजभवन में दाखिल कर दी.

इस फैसले का काफी दिन से इंतजार किया जा रहा था. 10 जनवरी को कुलपति को राजभवन में बुलाया गया, जिसके बाद बुधवार को उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. राजभवन ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार डॉक्टर भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी के कार्यवाहक कुलपति का भार संभालेंगे.

रिपोर्ट- राघवेंद्र सिंह गहलोत, आगरा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें