1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. devotees in banke bihari temple break corona guideline with faith picture goes viral mathura nrj

Mathura News: बांके बिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं ने आस्‍था से 'कुचली' कोरोना गाइडलाइन, तस्वीर हुई Viral

मंदिर व उसके आसपास भक्तों द्वारा कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए नहीं देखा गया. किसी भी श्रद्धालू के चेहरे पर मास्क नहीं दिखाई दिया. बांके बिहारी मंदिर की यह तस्‍वीर अब वायरल हो गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
मंदिर में उमड़े भक्‍त.
मंदिर में उमड़े भक्‍त.
Social Media

Mathura News: धर्म की नगरी मथुरा वृंदावन में नए साल के पहले दिन श्री कृष्ण के दर्शन के लिए लालायित हजारों भक्तों की भीड़ वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में उमड़ पड़ी. सुबह से ही मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ नजर आई. वहीं दूसरी तरफ श्रद्धालुओं के आगमन के लिए वृंदावन को दुल्हन की तरह सजाया गया था. इस दौरान मंदिर व उसके आसपास भक्तों द्वारा कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए नहीं देखा गया. किसी भी श्रद्धालू के चेहरे पर मास्क नहीं दिखाई दिया. बांके बिहारी मंदिर की यह तस्‍वीर अब वायरल हो गई है.

वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर में अपने आराध्य के दर्शन करने के लिए हजारों की संख्या में भक्त पहुंचे. जिसकी वजह से वृंदावन की हर गली श्रद्धालुओं की भीड़ से भर गई. इससे प्रशासन द्वारा की गई सभी व्यवस्था फेल हो गई. इस तरह से बांके बिहारी मंदिर में भीड़ बढ़ रही थी. सभी लोग प्रभु के दर्शन करने के लिए लालायित दिखाई दे रहे थे. वहीं मंदिर प्रांगण में किसी के पैर रखने की भी जगह नहीं बची थी. मंदिर में तैनात सेवादारों पुलिसकर्मी लगातार व्यवस्थाएं संभालने में लगे हुए थे लेकिन फिर भी भीड़ के चलते कई बार मंदिर में धक्का-मुक्की भी हुई. वहीं जिस तरह से मंदिर में भक्त बांके बिहारी के दर्शन करने पहुंचे थे उससे साफ अंदाजा हो रहा था कि लोगों को नए कोरोना वैरीअंट का कोई डर नहीं है.

जिला प्रशासन द्वारा बांके बिहारी मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के प्रवेश के लिए एकल मार्ग की व्यवस्था की गई थी. मंदिर में श्रद्धालुओं को गेट नंबर 2 और 3 से प्रवेश कराया जा रहा था. वहीं निकासी के लिए एक और चार नंबर गेट का प्रयोग किया गया. बावजूद इसके तमाम लोग लाइन तोड़कर मंदिर के अंदर घुसने का प्रयास कर रहे थे. वहीं मंदिर मौजूद कर्मचारी लगातार लोगों को माइक द्वारा मास्क लगाने की अपील कर रहे थे लेकिन कोई भी भक्त कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए नहीं दिखाई दिया.

नव वर्ष 2022 के अवसर पर बाँके बिहारी मंदिर को तिरंगा गुब्बारों से सजाया गया था. पूरे मंदिर में हजारों गुब्बारे लगाए गए थे वहीं भगवान बांके बिहारी जी को इस अवसर पर सोने का मुकुट धारण कराया गया था. और आकर्षक श्रृंगार धारण किए विराजमान भगवान बांके बिहारी की एक झलक को लोग लालायित नजर आ रहे थे.

नव वर्ष के अवसर पर वृंदावन के बांके बिहारी सहित जिले के अन्य मंदिरों में भी भारी भीड़ देखने को मिली. जिले के रंग नाथ मंदिर, निधिवन, प्रेम मंदिर, इस्कॉन टेंपल, श्री कृष्ण जन्मस्थान, गोवर्धन, बरसाना आदि मंदिरों में हजारों की संख्या में भक्तों का सैलाब उमड़ा. वहीं 1 जनवरी का शनिवार होने की वजह से दिल्ली व आसपास के जिलों सहित वीकेंड की छुट्टी पर आए हजारों पर्यटकों ने मथुरा के तमाम मंदिरों पर दर्शन किए.

रिपोर्ट : राघवेंद्र गहलोत

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें