1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. denmark pm mete fredrikson visit tajmahal and agra fort with husband on sunday abk

Agra News: संगमरमर के खूबसूरत ताजमहल के दीदार के बाद डेनमार्क की पीएम फ्रेडरिक्सन बोलीं- वाह...

हम बात कर रहे हैं, डेनमार्क पीएम मेटे फ्रेडरिक्सन और उनके पति बो टेनवर्ग की. दोनों ताजमहल की खूबसूरती में ऐसे डूबे की एक घंटा कब गुजर गया, उन्हें पता ही नहीं चला.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
Agra News: संगमरमर के खूबसूरत ताजमहल के दीदार के बाद डेनमार्क की पीएम फ्रेडरिक्सन बोलीं- वाह...
Agra News: संगमरमर के खूबसूरत ताजमहल के दीदार के बाद डेनमार्क की पीएम फ्रेडरिक्सन बोलीं- वाह...
प्रभात खबर

Agra News: इस लम्हे को ताउम्र दिल में बसाकर रखना है. आंखों के सामने दुनिया की अजीम खूबसूरती थी और एक-दूसरे का हाथ थामकर संगमरमर के ताज का दीदार करते वीवीआईपी युगल. इस युगल की विजिट पर पूरी दुनिया की नजर थी. जी हां, हम बात कर रहे हैं, डेनमार्क पीएम मेटे फ्रेडरिक्सन और उनके पति बो टेनवर्ग की. दोनों ताजमहल की खूबसूरती में ऐसे डूबे की एक घंटा कब गुजर गया, उन्हें पता ही नहीं चला.

डेनमार्क की पीएम मेटे फ्रेडरिक्सन रविवार की सुबह 9.36 बजे अपने पति बो टेनबर्ग के साथ गोल्फ कार्ट से ताजमहल पहुंची. दोनों ने जैसे ही रॉयल गेट से ताजमहल की एक झलक देखी तो वो अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके. अनायास ही उनके मुंह से निकल गया- वाह ताज, ब्यूटीफुल ताज.

इस दौरान डेनमार्क की पीएम मेटे और उनके पति बो टेनबर्ग ने ताजमहल के इतिहास, पच्चीकारी, उसे बनाने समेत अन्य विषयों पर गाइड से सवाल जबाव किए. इस दरम्यान दोनों ने सेंट्रल टैंक पर फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी भी कराई.

विजिटर बुक पर भी डेनमार्क पीएम ने ताजमहल की खूबसूरती में कसीदे गढ़े. उन्होंने लिखा कि- On Behalf Of The Danish Delegation, This Place is Beautiful, Thank You So Much.

निहारती रह गईं आगरा किला

ताजमहल देखने के बाद गोल्फ कार्ट से पीएम मेटे फ्रेडरिक्सन पति बो टेनबर्ग दल के साथ आगरा किला देखने के लिए रवाना हो गईं. आगरा किला की मौजूदा हालात देख कर पीएम मेटे इतिहास के उन पलों तक पहुंच गईं, जब आगरा किला की भव्यता चरम पर थी. उन्होंने साथ चल रहे गाइड से आगरा किला के निर्माण काल और वास्तुकला को लेकर कई जानकारियां ली.

सुरक्षा के रहे कड़े इंतजाम

डेनमार्क की पीएम की यात्रा को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रखे थे. सुबह से ही ताजमहल के आसपास की दुकानों को बंद कर दिया गया था. ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में किसी को भी आवागमन की परमिशन नहीं थी.

(रिपोर्ट: मनीष गुप्ता, आगरा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें