1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. coronavirus four new case found in mathura uttar pradesh amid omicron covid 19 variant avi

धर्मनगरी मथुरा में कोरोना का कोहराम! फिर मिले चार विदेशी नागरिक पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में खलबली

मथुरा में मंगलवार को चार नए विदेशी नागरिक संक्रमित पाए गए हैं. सभी यात्रियों का उपचार किया जा रहा है. वहीं यात्रियों के संपर्क में आने वाले लोगों की भी जांच की जा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
धर्मनगरी मथुरा में कोरोना का कोहराम!
धर्मनगरी मथुरा में कोरोना का कोहराम!
PTI

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीच धर्मनगरी मथुरा में पिछले 24 घंटे में चार विदेशी नागरिक संक्रमित मिले हैं. इसी के साथ मथुरा में अब तक 8 विदेशी नागरिक और दो भारतीय नागरिक संक्रमित हो चुके हैं. वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम हरकत में आ गई है.न

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक मथुरा में मंगलवार को चार नए विदेशी नागरिक संक्रमित पाए गए हैं. सभी यात्रियों का उपचार किया जा रहा है. वहीं यात्रियों के संपर्क में आने वाले लोगों की भी जांच की जा रही है. मथुरा में कोरोनावायरस के कुल 10 केस हो गए हैं.

इधर, विदेशी नागरिकों के कोरोना संक्रमित होने की खबर के बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है. विभाग ने आनन-फानन में ट्रेसिंग और रेंडम जांच के लिए टीम तैयार किया है. बताया जा रहा है कि ये टीमें मंदिर के अलग-अलग हिस्सों में रेंडम तरीके से जांच करेगी.

वहीं मथुरा में कार्रवाई दल एवं नियंत्रण कक्ष के प्रभारी डॉ. भूदेव प्रसाद सिंह ने बताया, ‘जो भी मरीज मथुरा में कोरोना से संक्रमित मिले हैं, इन सभी के नमूने कोरोना वायरस के नए एवं अत्यधिक खतरनाक माने जा रहे ओमिक्रॉन वेरिएंट की जांच के लिए लखनऊ स्थित उच्च स्तरीय लैब को भेजे जा चुके हैं.'

स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलाधिकारी को पत्र जारी कर कहा है कि विमान से आने वाले सभी विदेशी नागरिकों का कोरोना टेस्ट किया जाए. इसके अलावा कोरेंटिन और होम आइसोलेशन की भी व्यवस्था की जाए. वहीं ओमिक्रोन से प्रभावित देशों की सूची केंद्र सरकार की ओर से जारी की गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें