1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. cbi again arrived agra to probe high profile dr dipti case abk

Agra News: ताज नगरी की डॉ. दीप्ति की दहेज हत्या केस, फिर से जांच करने के लिए पहुंची CBI की टीम

3 अगस्त 2020 में डॉ दीप्ति अपने फ्लैट में फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिली थी जिसके बाद उनके केस की जांच सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआई कर रही है आज सीबीआई फिर से आगरा पहुंची और केस के मामले में जांच पड़ताल की

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
ताज नगरी की डॉ. दीप्ति की दहेज हत्या केस
ताज नगरी की डॉ. दीप्ति की दहेज हत्या केस
प्रभात खबर

Agra News: आगरा में हुई डॉक्टर दीप्ति की दहेज हत्या के मामले में सीबीआई टीम शुक्रवार को फिर से आगरा पहुंची. डॉक्टर की हत्याकांड के मामले में सीबीआई ने ताजगंज पुलिस से केस की जानकारी ली और केस से संबंधित कुछ कागज भी लिए. बाद में सीबीआई घटनास्थल पर पहुंची, जहां निरीक्षण के बाद उन्होंने दीप्ति के ससुराली वालों से पूछताछ भी की. सीबीआई आगरा में आकर केस से संबंधित साक्ष्य जुटाने में लगी हुई है. इससे पहले सीबीआई को डॉ. दीप्ति के फ्लैट की तलाशी में चार मोबाइल और एक लैपटॉप मिला था, जिसे वो जब्त कर अपने साथ ले गई थी.

ताजगंज के विभव वैली व्यू अपार्टमेंट निवासी डॉ. दीप्ति 3 अगस्त 2020 को अपने फ्लैट में फंदे से लटकी मिली थी. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 6 अगस्त 2020 को उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी. डॉ. दीप्ति की मौत के बाद उनके पिता डॉ. नरेश मंगला ने ताजगंज थाने में दहेज हत्या, दहेज उत्पीड़न, मारपीट, गाली-गलौज और गर्भपात कराने जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था. जिसमें दीप्ति के पति डॉ. सुमित, ससुर डॉ. एसपी अग्रवाल, सास अनीता जैन, जेठ डॉ. अमित और जेठानी तूलिका को नामजद किया था. पुलिस ने सुमित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. 24 अक्टूबर को पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी थी.

17 दिसंबर 2020 को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे. जिसके बाद 27 जनवरी 2021 को सीबीआई ने केस दर्ज कर विवेचना करना शुरू कर दिया था. इससे पहले भी कई बार सीबीआई दीप्ति के मामले में आगरा आ चुकी है. वहीं, शुक्रवार को एक बार फिर सीबीआई टीम आगरा पहुंची.

(रिपोर्ट: राघवेंद्र सिंह, आगरा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें