1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. bollywood actor abhishek bachchan gifted 350 books to the prisoners of agra central jail nrj

एक्टर अभिषेक बच्चन ने आगरा सेंट्रल जेल के कैदियों को क्यों दीं टॉल्सटॉय और रवींद्रनाथ टैगोर की किताबें?

अभिषेक बच्चन, यामी गौतम और निमरत कौर समेत फिल्म दसवीं की यूनिट की ओर से सेंट्रल जेल के बंदियों को 350 पुस्तकें उपहार में दी गई हैं. जिससे की बंदी इन पुस्तकों को पढ़कर देश दुनिया के महान शख्सियत के बारे में जाने और अपने आप को उनकी तरह बना सकें.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
अभिषेक बच्चन.
अभिषेक बच्चन.
File Photo

Agra News: बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन ने आगरा की सेंट्रल जेल के कैदियों को अपनी फ़िल्म का प्रीमियर दिखाने के साथ-साथ एक और नया तोहफा दिया है. अभिषेक बच्चन ने बंदियों को महात्मा गांधी, रविंद्र नाथ टैगोर, रूसी साहित्यकार टॉलस्टॉय, सरोजनी नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भारत के महान वैज्ञानिकों की जिंदगी से रूबरू कराने के लिए किताबों का तोहफा दिया है.

'उद्देश्य बंदियों को शिक्षा से जोड़ना'

जानकारी के मुताबिक, अभिषेक बच्चन, यामी गौतम और निमरत कौर समेत फिल्म दसवीं की यूनिट की ओर से सेंट्रल जेल के बंदियों को 350 पुस्तकें उपहार में दी गई हैं. जिससे की बंदी इन पुस्तकों को पढ़कर देश दुनिया के महान शख्सियत के बारे में जाने और अपने आप को उनकी तरह बना सकें. अभिषेक बच्चन ने जेल प्रशासन के अधिकारियों को किताबें भेंट करते हुए बताया कि हमारी फिल्म का उद्देश्य बंदियों को शिक्षा से जोड़ना है. जिससे की बंदी अपने जीवन में सुधार ला सकें.

फिल्म दसवीं की क्या है कहानी?

बता दें कि सेंट्रल जेल में पिछले वर्ष फरवरी और मार्च में फिल्म दसवीं की शूटिंग हुई थी. जिसमें अभिषेक बच्चन, यामी गौतम और निमरत कौर मुख्य भूमिका में रहे. फिल्म में अभिषेक बच्चन ने जाट नेता गंगाराम चौधरी का रोल किया है. निमरत कौर ने उनकी पत्नी और यामी ने कड़क जेल अधिकारी की भूमिका निभाई है. जेल अधिकारी ज्योति द्वारा ताना मारने पर दबंग नेता गंगाराम चौधरी दसवीं की पढ़ाई पूरी करने की ठानते हैं. इस दौरान उन्हें क्या-क्या दिक्कतें आती है और वह इन दिक्कतों का सामना कैसे करते हैं. और किस तरह से दसवीं कक्षा को पास करते हैं फिल्म में यह सब कुछ बड़े ही रोचक तरीके से दिखाया गया है.

इस तारीख पर होगी OTT पर रिलीज

अभिषेक बच्चन ने सेंट्रल जेल में जब अपनी शूटिंग को पूरा कर लिया तो उन्होंने बंदियों से वादा किया था कि वह फिल्म की स्क्रीनिंग सेंट्रल जेल में रखेंगे और इस वादे को उन्होंने मंगलवार को निभा भी दिया. वह यामी गौतम और निमरत कौर समेत यूनिट के सभी सदस्यों के साथ सेंट्रल जेल पहुंचे. जहां पर बन्दियों को अपनी फिल्म की स्क्रीनिंग दिखाई. अभिषेक के अभिनय को बंदियों द्वारा खूब पसंद किया गया और बंदियों ने उनकी फिल्म दसवीं को पास भी कर दिया. यह फिल्म 7 अप्रैल को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी.

अभिषेक बच्चन ने तोहफे दीं ये किताबें

टाॅलस्टाॅय की श्रेष्ठ कहानियां, चंद्रगुप्त मौर्य, रवींद्रनाथ टैगोर की गीतांजलि, लोक व्यवहार, इंदिरा गांधी, विक्रम वेताल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बुद्धिवर्धक कहानियां, मंगल पांडेय, सरोजनी नायडू, ज्ञान सुधा सागर, अपना भाग्य कैसे बनाएं, पर्सनेलिटी डेवलपमेंट कोर्स, भारत के महान वैज्ञानिक, हरिवंश पुराण, अग्नि पुराण, श्री वराह मिहिर, योग वशिष्ठ, प्रेरक बाल कहानियां, बंकिमचंद-देव चौधरानी, भर्तहरि शतक, दास्तान-ए-हातिमताई, हितोपदेश, मालिश रोग उपचार, शिक्षाप्रद प्रेरक कहानियां, छत्रपति शिवाजी, अबकर बीरबल, डॉक्टर भीमराव आंबेडकर, झांसी रानी लक्ष्मीबाई, सम्राट अशोक, यादगार कहानियां, महान कवि बुल्लेशाह, फतेहपुर सीकरी एक हिंदू नगर आदि.

रिपोर्ट : राघवेंद्र गहलोत

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें