1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. beyond the fixed in dowry suddenly groom asked for 2 lakh rs then brides side filled fir nrj

दहेज में तय रकम से परे अचानक वर पक्ष ने मांगे 2 लाख रुपए और, मिन्नतों पर भी न माने तो वधू पक्ष ने लिखाई FIR

शिकोहाबाद में वर पक्ष ने वधू पक्ष से शादी से पहले दो लाख रुपए की अतिरिक्त की मांग कर दी जिसके बाद वधू के पिता ने पैसे देने में असमर्थता जताई लेकिनवहीं वर के पिता ने शादी तोड़ने की धमकी तक दे डाली।

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो
प्रभात खबर

Firozabad News: फिरोजाबाद में दहेज न मिलने पर वर पक्ष ने शादी से इंकार कर दिया. इसके बाद तो वधू पक्ष में हड़कंप मच गया. शिकोहाबाद क्षेत्र में 19 दिसंबर को बरेली से बारात आनी थी लेकिन वर पक्ष दो लाख रुपये अतिरिक्त की मांग कर रहा था. वधू पक्ष की ओर से जब यह रुपए नहीं दिए गए, तो वर पक्ष ने शादी से इंकार कर दिया गया. काफी समझाने के बाद भी जब वर पक्ष नहीं माना तो वधू पक्ष ने थाने में तहरीर दे दी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिकोहाबाद की गिहार कॉलोनी के रहने वाले महावीर ने अपनी बेटी का विवाह योगेंद्र निवासी भोजीपुरा कंचन, बरेली के साथ तय किया था. विवाह तय होने के 6 महीने बाद वधू पक्ष ने लग्न भी पक्का कर दिया. लगन तक कोई भी विवाद नहीं था लेकिन लग्न के एक-दो दिन बाद गुरुवार शाम को वर पक्ष ने वधु के पिता से अतिरिक्त 2 लाख रूपये की मांग कर दी. जिसके बाद वधु के पिता सकते में आ गए. पहले से ही वधु के पिता ने काफी पैसा तैयारियों में खर्च कर दिया था. अब वर पक्ष की तरफ से अतिरिक्त पैसे की मांग पूरा करने में वह असमर्थ हैं.

वधु के पिता महावीर ने वर पक्ष से इस बारे में बात की और उन्हें समझाया कि वह इतने पैसे देने में असमर्थ हैं. लेकिन वर के पिता ने उनकी एक न सुनी और शादी टालने की धमकी दे डाली. वधू के पिता द्वारा कई बार वर पक्ष को समझाने की कोशिश जब नाकाम हो गई, तो उन्होंने इस बात की शिकायत संबंधित थाने में की. और वर पक्ष के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी. जिसके बाद पुलिस अब पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें