1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. asi opened two window counters for offline tickets to see taj mahal in agra acy

Agra News: ताजमहल का दीदार करने के लिए अब ले सकेंगे ऑफलाइन टिकट, ASI ने खोले दो विंडो काउंटर

ताजमहल में प्रवेश के लिए लंबे समय से बंद की गई ऑफलाइन प्रक्रिया को अब फिर से चालू कर दिया गया है. एएसआई ने ताजमहल के पूर्वी और पश्चिमी गेट पर ऑफलाइन टिकट के लिए दो विंडो खोले हैं

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
ताजमहल टिकट काउंटर
ताजमहल टिकट काउंटर
प्रभात खबर

Agra News: ताजमहल पर बंद हुई ऑफलाइन टिकट की सुविधा अब फिर से शुरू कर दी गयी है. कोरोना की दूसरी लहर के बाद से ऑफलाइन टिकट की सभी विंडो को बंद कर दिया गया था. अब एएसआई ने एक-एक विंडो को खोला है, जिसकी वजह से पर्यटक खासा उत्साहित हैं.

कोरोना की वजह से जहां एक तरफ जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हुआ. वहीं ऐतिहासिक स्मारकों पर बढ़ रही भीड़ की संख्या को देखते हुए ताजमहल को 15 अप्रैल 2021 को पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया था. जोकि करीब 2 महीने 16 जून 2021 तक बंद रहा. इसके बाद 17 जून 2021 को ताजमहल खोल दिया गया और ऑफलाइन टिकट की जगह ऑनलाइन टिकट की सुविधा शुरू कर दी गई थी. पर्यटक सिर्फ ऑनलाइन टिकट बुक करके ऐतिहासिक स्मारक का दीदार कर सकते थे.

ताजमहल के पूर्वी और पश्चिमी द्वार पर एक-एक विंडो खोल दी गई, जिस पर पर्यटकों ने ताज का दीदार करने के लिए टिकट ली. पर्यटकों के अनुसार, ऑनलाइन टिकट लेने में परेशानी हो रही थी, लेकिन अब टिकट विंडो खुलने से ज्यादा से ज्यादा समय बच रहा है.

भोपाल से आए अतुल शर्मा ने बताया कि टिकट विंडो खोल दी गई है, जिससे हम लोगों को कोई परेशानी नहीं हो रही है. शासन ने यहां पर अच्छी व्यवस्था कर रखी है, जिससे हम लोग टिकट खरीद कर जल्दी ताज का दीदार कर सकते हैं. महिला और पुरुषों के लिए अलगअलग व्यवस्था की गई है जो कि बहुत ही अच्छा कार्य है.

(रिपोर्ट- राघवेंद्र सिंह, आगरा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें