1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. amazon company did fraud of 9 lakhs from a customer in agra abk

Agra News: Amazon ने कस्टमर से लाखों का किया फ्रॉड, चंद सेकेंड में 9.35 लाख रुपए गायब, पीड़ित मांग रहा इंसाफ

कंपनी के कस्टमर केयर से बात होने के बाद पीड़ित ने एनीडेस्क डाउनलोड कर अपना बैंक अकाउंट चेक किया तो उसमें से 9.35 लाख रुपए निकल चुके थे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो
प्रभात खबर

Agra News: जिले के थाना शाहगंज क्षेत्र के सराय ख्वाजा के रहने वाले व्यक्ति ने अमेजन कंपनी पर लाखों रुपए के फ्रॉड करने का आरोप लगाया है. पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी है. आरोप है कि उसके साथ कंपनी ने 9.35 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है. पीड़ित ने एसएसपी को मामले की तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. एसएसपी ने पीड़ित को कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

पीड़ित रउफ खान के अनुसार उनका अमेजन ऑनलाइन शॉपिंग ऐप के वॉलेट से बैंक अकाउंट जुड़ा हुआ है. उन्होंने अपना रुपए चेक किया तो उसमें कोई अमाउंट नहीं दिखा. इसके बाद उन्होंने शिकायत दर्ज करने के लिए कंपनी के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल किया. कस्टमर केयर ने बताया कि आपकी पूरी बात सुनी गई है. जल्द ही आपको एक नंबर से फोन आएगा, जिसके बाद समस्या दूर हो जाएगी.

पीड़ित ने एसएसपी आगरा से बताया कि कुछ देर बाद उनके पास एक फोन आया और उसने अपने आप को अमेजन का कर्मचारी बताया. भरोसा दिलाया कि आपके अकाउंट में रुपए आ जाएंगे. इसके लिए आप एनीडेस्क ऐप डाउनलोड कर लीजिए. कंपनी के कस्टमर केयर से बात होने के बाद पीड़ित ने एनीडेस्क डाउनलोड कर अपना बैंक अकाउंट चेक किया तो उसमें से 9.35 लाख रुपए निकल चुके थे.

पीड़ित का कहना है कि लगातार कंपनी के कस्टमर केयर से हो रही थी. उसने जो भी जानकारी मांगी मैंने उसे साझा कर दी. कोई और मेरे साथ फ्रॉड कैसे कर सकता है. मेरे साथ अमेजन ने ही फ्रॉड किया है. इसकी जिम्मेदार कंपनी है. आगरा के एसएसपी सुधीर कुमार का कहना है कि पीड़ित की तहरीर ली गई है. पूरे मामले की जांच की जा रही है. पीड़ित को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है.

(रिपोर्ट:- राघवेंद्र सिंह, आगरा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें