1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. agra world famous taj mahal to be closed for one and half an hour on 10 october as denmark pm proposed visit abk

डेनमार्क की प्रधानमंत्री पहुंचीं आगरा, रविवार की सुबह ताज का करेंगी दीदार

डेनमार्क की प्रधानमंत्री आगरा पहुंच गई हैं. यहां वह ताजमहल का दीदार करेंगी. इस वजह से ताज डेढ़ घंटे के लिए बंद रहेगा. आम पर्यटक ताजमहल के आस-पास भी नहीं जा सकेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रभात खबर
प्रभात खबर
सोशल मीडिया

Agra News Updates: डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेते फ्रेडेरिक्सन ताजनगरी शनिवार शाम ताजनगरी आगरा पहुंच गईं. सुरक्षा व्यवस्था के बीच खेरिया एयरपोर्ट उतर कर वे अमर विलास होटल के लिए रवाना हो गईं. आज रात वह होटल अमर विलास में विश्राम करेंगी. रविवार सुबह वह ताज का दीदार करेंगी. इसके बाद वह आगरा किला भी जाएंगी.

रविवार की सुबह ताजमहल देखने के प्लान में पर्यटकों को थोड़ा बदलाव करना होगा. रविवार को ताजमहल डेढ़ घंटे के लिए बंद रहेगा. आम पर्यटक ताजमहल के आस पास भी नहीं जा सकेंगे. सुबह 6 से 7 बजे के बीच डेढ़ घंटे के लिए ताजमहल बंद रहेगा. आपनी यात्रा के दौरान डेनमार्क की प्रधानमंत्री ताजमहल की खूबसूरती को निहारेंगी. वो फिर होटल अमर विलास लौटेंगी. इसके बाद वो आगरा किला देखने जाएंगी. किला भी सुबह 7 से 10 बजे तक आम पर्यटकों के लिए बंद रहेगा.

कोरोना काल के बाद डेनमार्क पीएम भारत आने वाली शीर्ष नेता हैं. वो 9 से 11 अक्टूबर तक भारत में रहेंगी. डेनमार्क की पीएम मेटे फ्रेडरिक्सन और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच वार्ता भी होगी. इसमें ग्रीन ऊर्जा जैसे मुद्दों पर बातचीत होगी. दो साल पहले जनवरी 2019 को डेनमार्क के तत्कालीन पीएम लार्स लोएक रासमुसेन भी आगरा के ताजमहल का दीदार करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने आगरा किला भी देखा था.

फरवरी 2020 में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पत्नी के साथ ताजमहल देखने आए थे. उसके 19 महीने बाद किसी राष्ट्राध्यक्ष का आगरा आना हो रहा है. डेनमार्क की पीएम 9 अक्टूबर की रात आगरा आ जाएंगी. वो ताजमहल के पूर्वी गेट के बगल में स्थित होटल अमर विलास में रात्रि विश्राम करेंगी. उनकी यात्रा को देखते हुए शनिवार को डेनमार्क की एडवांस टीम आगरा आकर ताजमहल की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेगी.

(इनपुट: मनीष गुप्ता, आगरा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें