1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. agra news youth dies in police custody 5 suspended know latest update acy

Agra News: पुलिस हिरासत में युवक की मौत, 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड, जानें अब तक क्या हुआ

आगरा में पुलिस हिरासत में हुए युवक की मौत मामले में 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. इतना ही नहीं, मृतक सफाईकर्मी अरुण के भाई सोनू की तहरीर पर थाना जगदीशपुरा में अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
Agra News: पुलिस हिरासत में युवक की मौत, 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड
Agra News: पुलिस हिरासत में युवक की मौत, 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड
प्रभात खबर

Agra News: ताजनगरी आगरा में पुलिस हिरासत में युवक की मौत के मामले में आगरा पुलिस की जमकर किरकिरी हो रही है. दिनभर अधिकारियों के हाथ पांव फूलते रहे. एक के बाद एक नए घटनाक्रम से पुलिस अधिकारियों के होश फाख्ता रहे. हालांकि पूरे प्रकरण पर डैमेज कंट्रोल करने के लिए एडीजी आगरा राजीव कृष्णा ने युवक की मौत के आरोपी 5 पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया. इतना ही नहीं, मृतक सफाईकर्मी अरुण के भाई सोनू की तहरीर पर थाना जगदीशपुरा में अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा भी दर्ज किया गया है.

एडीजी राजीव कृष्णा के मुताबिक, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि एक दारोगा समेत 5 पुलिसकर्मी सफाई कर्मचारी अरुण से पूछताछ कर रहे थे. इन सभी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं, एसएसपी आगरा मुनीराज जी ने बताया कि मृतक अरुण के भाई सोनू की तहरीर पर थाना जगदीशपुरा में अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जांच में जो भी नाम सामने आएंगे, उनके खिलाफ कानूनन कार्रवाई के साथ ही विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी.

सुबह जैसे ही ये खबर फैली कि पुलिस हिरासत में चोरी के आरोपी अरुण की मौत ही गई है, पुलिस अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए. आनन-फानन में मृतक के परिजनों के मान मनौव्वल में पुलिस अधिकारी जुट गए मगर मृतक के परिजन और वाल्मीकि समाज के लोग आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अड़ा हुआ था. यही वजह थी कि पुलिस ने फौरन ही कार्रवाई को अमली जामा पहना दिया.

जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह के मुताबिक, शासन ने मृतक के एक परिजन को सफाई कर्मचारी की सरकारी नौकरी और दस लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है.

Report- Manish Gupta

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें