1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. agra news there is no dataof 70 thousand plants dm ordered inquiry acy

Agra News: आगरा में 70 हजार पौधों को जमीन निगल गई या आसमान? होगा सत्यापन

आगरा में 70 हजार पौधों का कोई पता नहीं चल रहा है. इन पौधों का कोई भी डाटा प्रशासन के पास नहीं है. ऐसे में जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने इन पौधों का सत्यापन करने की जिम्मेदारी जिला विकास अधिकारी को सौंपी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
Agra News: 70 हजार पौधों का नहींं  है कोई डाटा
Agra News: 70 हजार पौधों का नहींं है कोई डाटा
प्रभात खबर

Agra News: ताजनगरी आगरा में इन दिनों जिला प्रशासन की मुसीबत वो पौधे बने हुए हैं, जिन्हें लगाया गया तो था, मगर वे पौधे अब ढूंढ़े नहीं मिल रहे हैं. ऐसे पौधों की संख्या 70 हजार है. अब जिलाधिकारी ने इन पौधों का सत्यापन कराने के निर्देश जिला विकास अधिकारी को दिए हैं .

वर्ष 2020 और 2021 में वन विभाग ने नगर निगम और पुलिस विभाग को 70 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य दिया था. ये पौधे आगरा के फतेहाबाद रोड, एमजी रोड, सिकंदरा-बोदला रोड, शांति नगर, एडीए हाइट्स के सामने, शास्त्रीपुरम रोड, भगवान टॉकीज से खंदारी रोड सहित आधा दर्जन स्थानों पर पौधे लगाए गए थे. हैरानी वाली बात है कि इन पौधों में से कितने पौधे बचे हैं या खत्म हो गए हैं, इसका कोई भी डाटा प्रशासन के पास नहीं है. ऐसे में जिलाधिकारी आगरा प्रभु एन सिंह ने 70 हजार पौधों का सत्यापन करने की जिम्मेदारी जिला विकास अधिकारी को सौंपी है.

पौधारोपण को लेकर कई बार शिकायतें जिलाधिकारी से की गई है. यही वजह है कि डीएम आगरा ने पौधारोपण का सत्यापन कराने का निर्णय लिया है. आगरा दयालबाग निवासी मनीष धीमान के मुताबिक, पौधरोपण में जमकर धांधली की गई है. अधिकतर पौधे खराब हो चुके हैं. बिना सत्यापन कराए ही कई मामलों में पेमेंट भी कर दिया गया है.

रिपोर्ट- मनीष गुप्ता

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें