1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. agra news students in dr bhimrao ambedkar university will be able to see their exam copy through rti acy

UP News: परीक्षा परिणाम से हैं असंतुष्ट तो RTI से देख सकेंगे कॉपी, जानिए कौन सी यूनिवर्सिटी दे रही यह सुविधा

आगरा की डॉ. बीआर अम्बेडकर यूनिवर्सिटी में अब छात्र अपनी परीक्षा कॉपी देख सकेंगे. इसके लिए उन्हें आरटीआई दायर करना होगा. कई छात्रों की शिकायत रहती है कि उनका परीक्षा परिणाम सही नहीं है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
डॉ. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय आगरा
डॉ. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय आगरा
प्रभात खबर

Agra News: अगर किसी भी परीक्षार्थी को ये लगता है कि उसके नंबर कम आये हैं या फिर वह किसी भी कारण से अपने परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट है तो फिर उसे मायूस होने की जरूरत नहीं है. वह अपनी परीक्षा कॉपी देख सकेंगे. हांलांकि इसके लिए उन्हें आरटीआई का सहारा लेना पड़ेगा.

दरअसल, ताजनगरी आगरा की डॉ. बीआर अम्बेडकर यूनिवर्सिटी के परीक्षा सत्र 2020-21 की परीक्षा ओआरएम शीट पर कराई गई थी. कई स्टूडेंट्स की शिकायत थी कि उनका परीक्षा परिणाम सही नहीं है. इसके लिए कई छात्र संगठनों ने आंदोलन भी किये थे. ऐसे में परीक्षा समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि अपने परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट छात्रों को उनकी ओआरएम शीट दिखा दी जाएगी, लेकिन इसके लिए उन्हें आरटीआई के तहत आवेदन करना होगा. प्रभारी कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने इस मामले में अपनी सहमति जता दी है. परीक्षा कॉपी के बाद परीक्षार्थी अगर चाहे तो चैलेंज मूल्यांकन के लिए भी आवेदन कर सकता है.

आप को बता दें कि कोविड काल के चलते डॉ बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय ने ओआरएम शीट पर एग्जाम कराए थे. जब परीक्षा परिणाम सामने आया तो कई स्टूडेंट्स परीक्षा परिणाम से संतुष्ट नहीं थे. विश्वविद्यालय स्तर से यह निर्णय ले लिए जाने के बाद परीक्षार्थियों ने खुशी जाहिर की है.

रिपोर्ट- मनीष गुप्ता, आगरा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें