1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. agra news nsui will run save education save country campaign acy

Agra News: आगरा में 'शिक्षा बचाओ, देश बचाओ अभियान' चलाएगी NSUI, इन मुद्दों पर रहेगा फोकस

एनएसयूआई पूरे देश में 'शिक्षा बचाओ देश बचाओ' अभियान चलाएगी. इसे लेकर आगरा में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
एनएसयूआई की आगरा में प्रेस कॉन्फ्रेंस
एनएसयूआई की आगरा में प्रेस कॉन्फ्रेंस
प्रभात खबर

Agra News: भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने आगरा के ढाकरान चौराहे पर स्थित कांग्रेस कार्यालय में प्रेस वार्ता का आयोजन किया. इसमें एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंदन के निर्देश में चलाए जा रहे 'शिक्षा बचाओ देश बचाओ' अभियान के बारे में जानकारी दी गई. एनयूएसआई पदाधिकारियों का कहना है कि आगरा के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से वह इस अभियान की शुरुआत करेंगे, जिसमें वह हस्ताक्षर अभियान और प्रोटेस्ट के माध्यम से छात्र हित में कई सारी मांगों को मनवाने के लिए सरकार पर दबाव डालेंगे.

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने प्रेस वार्ता कर बताया कि इस अभियान के तहत विश्वविद्यालय व सभी महाविद्यालयों में सदस्यता अभियान चलाया जाएगा. तमाम छात्रहित के मुद्दों को लेकर हम विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय में छात्रों को जागरूक करेंगे. साथ ही 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' अभियान भी चलाएंगे और छात्रों की परेशानियों को दूर करने के लिए सहायता केंद्र भी लगाएंगे.

प्रेस वार्ता में रखे गए मुख्य बिंदु

  1. शिक्षा पर सरकारी उपक्रमों के निजीकरण

  2. नई शिक्षा नीति

  3. विभिन्न परीक्षाओं में हो रहे घोटाले व लेट जॉइनिंग

  4. प्रतियोगी परीक्षा में उम्र में छूट

  5. बढ़ती बेरोजगारी फैलोशिप

  6. स्कॉलरशिप में हो रही कटौती

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन द्वारा की गई प्रेस वार्ता में जिला अध्यक्ष सतीश सिकरवार, प्रदेश उपाध्यक्ष बिलाल अहमद, गौरव शर्मा, कुलदीप दीक्षित, नितिन प्रताप, विकास कुमार, निवेश, आकाश चंद्रा आदि लोग मौजूद रहे.

(रिपोर्ट- राघवेंद्र सिंह, आगरा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें